ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशUP Election: सपा प्रत्‍याशी ने काउंटिंग सेंटर के बाहर रोकी डीएम की गाड़ी, जमकर हुई नोंकझोंक

UP Election: सपा प्रत्‍याशी ने काउंटिंग सेंटर के बाहर रोकी डीएम की गाड़ी, जमकर हुई नोंकझोंक

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 की मतगणना कल यानी 10 मार्च को होनी है। इसके पहले सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर कल से ही सपा समर्थक ईवीएम की निगरानी के लिए मतगणना...

UP Election: सपा प्रत्‍याशी ने काउंटिंग सेंटर के बाहर रोकी डीएम की गाड़ी, जमकर हुई नोंकझोंक
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,बांदा Wed, 09 Mar 2022 08:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 की मतगणना कल यानी 10 मार्च को होनी है। इसके पहले सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर कल से ही सपा समर्थक ईवीएम की निगरानी के लिए मतगणना स्‍थलों के बाहर पहरा दे रहे हैं। इस बीच बुधवार शाम बांदा में जिला निर्वाचन अधिकारी और डीएम अनुराग पटेल की गाड़ी मतगणना स्थल पहुंची तो तिंदवारी से सपा प्रत्याशी बृजेश कुमार प्रजापति  और उनके समर्थकों ने रोकने की कोशिश की। डीएम ने दरवाजा खोला तो बृजेश बोले, आपकी गाड़ी चेक करनी है। इस पर डीएम ने सख्ती दिखाते हुए बोले, आपको चेक करने का अधिकार नहीं है। आप डीएम से बदतमीजी कर रहे हो। करीब 10 मिनट तक डीएम और सपा प्रत्याशी में जमकर बहस हुई। 

अखिलेश यादव के आह्वान पर बुंदेलखंड के सातों जिलों में सपाई जिला इकाई की अगुवाई में मतगणना स्थल पर मंगलवार रात से डेरा डाले हुए हैं। बांदा में सपाइयों के हुजूम ने एएसपी की गाड़ी रोक ली। हमीरपुर में एसडीएम सदर की गाड़ी रोकने की कोशिश की। हालांकि, झांसी में एसएसपी शिवहरि मीणा की सख्ती के कारण सपाई मतगणना स्थल से काफी दूर रहे। वहीं से पल-पल की टोह लेते रहे। 

बांदा में मतगणना स्थल तिंदवारी रोड मंडी परिसर में बनाया गया है। बुधवार अपराह्न करीब तीन बजे एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ब्रीफिंग के लिए मंडी परिसर जा रहे थे। पूर्व विधायक और बबेरू से सपा प्रत्याशी विशंभर सिंह यादव की अगुवाई में सपाइयों ने एएसपी की गाड़ी रोक ली। आरोप लगाया कि ईवीएम अंदर ले जा रहे हैं। गाड़ी चेक करेंगे। काफी हो-हल्ला हुआ। सूचना पर पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस के सख्ती बरतने पर सपाई तितर-बितर हुए।

हमीरपुर में भरूआ-सुमेरपुर के मंडी स्थल में मतगणना की व्यवस्था की गई है। बुधवार को संजय मीणा मतगणना स्थल जा रहे थे। गेट के बाहर जमे सपाइयों ने उनकी गाड़ी रोकने की चाही। पुलिस बल के समझाने पर पीछे हट गए। देर रात तक निगरानी में मंडी के आसपास रुके रहे। वहीं, चित्रकूट के मतगणना स्थल रामायण मेला परिसर के बाहर, महोबा के मतगणनास्थल बजरिया स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज, ललितपुर में अमरपुर गल्ला मंडी स्थित मतगणना स्थल के बाहर देर रात तक सपाई रजाई-गद्दा लेकर आसपास निगरानी के लिए डटे रहे।

पेचकस, हथौड़ा मिलने पर हंगामा
उरई में नेशनल हाईवे नवीन मंडी को मतगणना स्थल बनाया गया है। यहां मंगलवार रात एक गाड़ी बार-बार अंदर बाहर आ जा रही थी। सपाइयों ने शंका होने पर उसे रोका। उसमें पेचकस और हथौड़ा मिलने पर जमकर हंगामा किया। इसके बाद उस गाड़ी को अंदर नहीं जाने दिया।

epaper