ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसिद्धार्थनगर में थानेदार पर लगा एक पार्टी के पक्ष में मतदान कराने का आरोप, SP बोले-थाने में ही रहना 

सिद्धार्थनगर में थानेदार पर लगा एक पार्टी के पक्ष में मतदान कराने का आरोप, SP बोले-थाने में ही रहना 

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए 10 जिलों की 57 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच सिद्धार्थनगर में एक थानेदार पर एक पार्टी के पक्ष में मतदाताओं पर दबाव डालने का आरोप लग गया। इस...

सिद्धार्थनगर में थानेदार पर लगा एक पार्टी के पक्ष में मतदान कराने का आरोप, SP बोले-थाने में ही रहना 
लाइव हिन्‍दुस्‍तान ,सिद्धार्थनगर Thu, 03 Mar 2022 04:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए 10 जिलों की 57 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच सिद्धार्थनगर में एक थानेदार पर एक पार्टी के पक्ष में मतदाताओं पर दबाव डालने का आरोप लग गया। इस पर एसपी ने थानेदार को थाने में रहने की हिदायत दी है। थानेदार से कहा गया है कि मतदान खत्‍म होने तक जब तक बहुत जरूरी न हो क्षेत्र में न जाएं जिससे किसी को आरोप लगाने का मौका न मिले।

मिली जानकारी के अनुसार सिद्धार्थनगर के शिवनगर डिडई थाने के थानेदार अभिमन्‍यु सिंह पर समाजवादी पार्टी नेताओं ने एक पार्टी विशेष के प्रत्‍याशी के पक्ष में मतदाताओं पर दबाव डालने का आरोप लगाया। डुमरियागंज से सपा प्रत्‍याशी सैय्यदा खातून की ओर से निर्वाचन आयोग से शिकायत की गई कि थानेदार बूथों पर घूमकर मतदाताओं पर एक पार्टी के पक्ष में मतदान करने का दबाव बना रहे हैं। इससे चुनाव प्रभावित हो रहा है। शिकायत में कहा गया कि थानेदार की वजह से मतदाता बूथ पर जाने से कतरा रहे हैं। थानेदार के खिलाफ चुनाव आयोग से कुछ चार शिकायतें की गईं। इस पर पुलिस अधीक्षक डा.यशवीर सिंह ने थानेदार को मतदान खत्‍म होने तक थाने में ही रहने की हिदायत दी। इसके साथ ही उन्‍होंने शिकायत की जांच के लिए दो सदस्‍यीय टीम गठित की है। 

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने तत्‍काल रिटर्निंग आफिसर और ज्‍वाइंट मजिस्‍ट्रेट बांसी जगप्रवेश और सीओ बांसी देवीगुलाम को मौके पर भेजा। थानेदार को फिलहाल थाना परिसर में ही रहने को कहा गया है। इसके साथ ही प्रशासन ने कहा है कि मामले की जांच कराने के बाद रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी। 

शिवनगर डिडई थानाध्यक्ष की शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी। इसे संज्ञान लेने के बाद बांसी के रिटर्निंग आफिसर व सीओ को मौके पर भेजा गया। एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसओ को थाना परिसर में ही रहने का निर्देश दिया है। शिकायत की जांच कर रिपोर्ट आयोग को भेजी जाएगी।
दीपक मीणा, जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें