Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी को योगी नहीं योग्य सरकार चाहिए, अखिलेश यादव बोले-सरकार बदलने के लिए जनता तैयार

यूपी को योगी नहीं योग्य सरकार चाहिए, अखिलेश यादव बोले-सरकार बदलने के लिए जनता तैयार

लखनऊ लाइव हिन्दुस्तानYogesh Yadav
Mon, 29 Nov 2021 04:07 PM
यूपी को योगी नहीं योग्य सरकार चाहिए, अखिलेश यादव बोले-सरकार बदलने के लिए जनता तैयार

इस खबर को सुनें

यूपी में विधानसभा तैयारियों में जुटे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार पर हर मौके पर हमला करने से नहीं चूकते हैं। संसद के शीतकालीन सत्र में पहुंचे अखिलेश ने कृषि कानूनों को लेकर भी केंद्र के साथ योगी सरकार पर हमला किया। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी को योगी सरकार नहीं योग्य सरकार चाहिए। विधानसभा चुनाव में जनता योग्य सरकार चुनेगी। जनता सरकार बदलने के लिए तैयार है।

अखिलेश ने कहा कि 700 किसानों की मौत हुई है। उनके परिवारों की मदद कौन करेगा? समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनेगी तो 25 लाख रुपए से उन परिवारों का सम्मान किया जाएगा। उ.प्र. की जनता को योगी सरकार नहीं योग्य सरकार चाहिए। अगली बार जनता योग्य सरकार चुनेगी।

अखिलेश ने कहा कि सरकार को ये बताना चाहिए कि जिस समय किसानों ने ये आंदोलन छेड़ा था तब भाजपा का क्या रुख था और आज जब भाजपा ने कानून वापस ले लिया है तो ये किसानों के हक में कैसे हो गया?

युवाओें को नौकरी न देनी पड़े, इसलिए पेपर हो रहे लीक

इससे पहले टीईटी पेपर लीक को लेकर भी अखिलेश ने योगी सरकार पर हमला किया। अखिलेश ने कहा कि सरकार जानबूझ कर हर प्रतियोगी परीक्षा के पेपर लीक करा रही है ताकि युवाओं को नौकरी न देनी पड़े। प्रतापगढ़ में रविवार को एक शादी समारोह में आए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पेपर लीक करने वालों का पूरा संबंध भाजपा से है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा ने लैपटॉप देने को कहा था। साढ़े चार साल हो गए लेकिन अब तक किसी को नहीं मिला। लैपटॉप इसलिए नहीं मिला क्योंकि बाबा इसे चलाना नहीं जानते जबकि सपा सरकार में दिए गए लैपटॉप अब भी चल रहे हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने और 15 लाख रुपये खाते में आने की बात कहने वाले भाजपाई अब जीप चढ़ाकर किसानों की हत्या कर रहे हैं। अखिलेश ने आगे कहा कि अंग्रेजों ने जलियांवाला बाग में सामने से गोली चलाई थी और इस सरकार में शामिल लोग पीछे से हत्या कर रहे हैं। 

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि सपा के लोग अन्याय करने वालों को चिह्नित कर लें। अन्याय करने वाले कुछ लोग आज सपा का चक्कर लगाने लगे हैं क्योंकि हवा सपा के पक्ष में है। ऐसे लोगों को कोई मौका नहीं मिलेगा। कार्यकर्ता वोटर लिस्ट भी चेक कर लें।

epaper

संबंधित खबरें