ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : घर लौटे 764 प्रवासी श्रमिकों में कोरोना वायरस के लक्षण

यूपी : घर लौटे 764 प्रवासी श्रमिकों में कोरोना वायरस के लक्षण

उत्तर प्रदेश में 764 प्रवासी श्रमिकों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इनके नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। आशा बहुएं लगातार प्रवासी श्रमिकों की ट्रैकिंग कर रहीं हैं। करीब अब तक 658982...

यूपी : घर लौटे 764 प्रवासी श्रमिकों में कोरोना वायरस के लक्षण
प्रमुख संवाददाता, लखनऊ।Sat, 23 May 2020 07:11 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में 764 प्रवासी श्रमिकों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इनके नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। आशा बहुएं लगातार प्रवासी श्रमिकों की ट्रैकिंग कर रहीं हैं। करीब अब तक 658982 श्रमिकों की ट्रैकिंग हो चुकी हैं। प्रवासी श्रमिकों में संक्रमण का प्रतिशत काफी ज़्यादा है। इस बीच, 24 घंटों में 263 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। अब तक पूरे प्रदेश में 5778 लोग संक्रमित हो चुके हैं। कुल 3238 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

यह जानकारी चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश अवस्थी के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि 60 साल के ऊपर बुज़ुर्गों में संक्रमण का प्रतिशत काफी काम हुआ है। एक माह पहले 60 साल के ऊपर के बुज़ुर्ग 9 प्रतिशत के हिसाब से संक्रमित हो रहे थे, अब वही प्रतिशत 6.5 रह गया है।

उन्होंने बताया कि पीछे 24 घंटों में 7249 टेस्टिंग हुईं हैं। 928 पूल टेस्टिंग के लिए लगाए गए। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को चिन्हित करने में आरोग्य सेतु ऍप का बखूबी इस्तेमाल किया जा रहा है। संक्रामक रोग के कण्ट्रोल रूम से भी 29010 लोगों को फ़ोन कॉल की गईं हैं। उन्होंने बताया कि सर्विलांस की टीमें कन्टेनमेंट क्षेत्र में साढ़े तीन करोड़ लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ले चुकीं हैं। प्रवासी श्रमिकों को होम क्वारंटीन रखने में, ग्राम और मोहल्ला निगरानी समिति की बड़ी जिम्मेदारी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें