DA Image
30 जून, 2020|8:49|IST

अगली स्टोरी

UP: कानपुर में कोरोना वायरस का कहर जारी, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 के पार

corona rapid antibody test kit

कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को तीन शिफ्टों में जारी जांच रिपोर्ट में 24 में वायरस की पुष्टि हुई है। इसी के साथ शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 107 पहुंच गई है। सोमवार को कुली बाजार के मृत बुजुर्ग की रिपोर्ट में भी संक्रमण की पुष्टि के बाद बाद शहर में कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3 हो गई।

सुबह केजीएमयू की रिपोर्ट में 8 पॉजिटिव पाए गए। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से दो शिफ्ट में जारी रिपोर्ट में 16 पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव मरीजों में अनवरगंज थाने का एक सिपाही भी है। पॉजिटिव लोगों में अधिकतर हॉट स्पॉट क्षेत्र के हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ बजरिया का शौकत अली पार्क, 21वां हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। कुली बाजार, कर्नलगंज, रोशननगर मृतकों की दृष्टि में सबसे डेंजर जोन में हैं।

कोरोना से सोमवार रात मरने वाले कुली बाजार निवासी 73 वर्षीय बुजुर्ग एक संक्रमित युवक के पिता थे। मौत के बाद उनका नमूना लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके घरवालों समेत 30 और लोगों का भी नमूना भैरोघाट पर लिया गया था। उनकी शवयात्रा में शामिल तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसी तरह कर्नलगंज और बजरिया से तीन-तीन नमूने पॉजिटिव आए हैं। रोशननगर में संक्रमित मृतक के परिवार के एक अन्य सदस्य को संक्रमण की पुष्टि हुई है। देर रात जारी रिपोर्ट में 13 पॉजिटिव कुली बाजार के मदरसे के छात्र बताए जा रहे हैं।

सीएमओ डॉ. अशोक कुमार शुक्ला के मुताबिक केजीएमयू भेजे गए 135 नमूनों में 8 पॉजिटिव आए हैं। इसी तरह जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के 150 सैंपल में 16 में वायरस की पुष्टि हुई है। झांसी मेडिकल कॉलेज भेजे गए 50 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सभी पॉजिटिव मरीजों को हैलट, कांशीराम कोविड 19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP: Coronavirus havoc continues in Kanpur 24 new COVID-19 cases found total number of positive patients cross 100 in city