DA Image
27 नवंबर, 2020|4:59|IST

अगली स्टोरी

यूपी : महाराष्ट्र से कानपुर देहात पहुंचा युवक कोरोना पॉजिटिव, गांव सील

corona rapid antibody test kit

महाराष्ट्र से कानपुर देहात पहुंचा युवक परीक्षण में कोरोना पॉजटिव पाया गया। इसके साथ जिले में कोरोना पाजटिव की संख्या तीन हो गई, यह सभी बाहर से आए हैं। युवक की रिपोर्ट मिलते ही रात में ही वहां पहुंचे स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसे तिर्वा कोविड सेंटर भेज दिया। इसके साथ ही गांव को सील कर सेनीटाईजेशन का काम शुरू कराया गया। परिजनों व उसके साथ आए तीन अन्य युवकों सहित आठ लोगों को क्वारंटाइन कराया गया है।

दूसरे प्रदेशों से आ रहे लोग मुसीबत का सबब बनने लगे हैं। अब तक सुरक्षित रहे जिले में इनकी वजह से संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। थाणें महाराष्ट्र से 7 मई को  मलासा ब्लॉक के  नेरा कृपालपुर गांव आये  युवक की देवीपुर अस्पताल में जांच के साथ ही उसका सैंपल परीक्षण के लिए भेजा गया था। इसके साथ ही उसको होम क्वारंटीन करा दिया गया था। शुक्रवार रात करीब 9 बजे उसकी परीक्षण रिपोर्ट जिले को मिली, इसमें उसको पाजिटिव पाया गया। रिपोर्ट मिलते ही रात में सीएमओ राजेश कटियार ने टीम के साथ गांव पहुंचकर उसको तिर्वा कोविड अस्पताल में  शिफ्ट कराया। 

फिर होमक्वारंटीन कराने से चूक
बाहर से आए रहे लोगों की जांच व सैंपल भिजवाने के बावजूद उनको स्कूलों में बने क्वारंटीन सेंटरों में न भेजकर होमक्वारंटीन कराने से संक्रमण का खतरा बन रहा है। प्राथमिक जांच में संक्रमण के लक्षण न दिखने पर मनेथू के बाद नेरा क्रपालपुर की इस युवक को होमक्वारंटीन कराने की चूक ने जिले में दूसरे गांव को हॉटस्पॉट बना दिया। डिप्टी सीएमओ डॉ एपी वर्मा ने बताया कि वह 7 मई को ही चार लोगों के साथ युवक थाणें महाराष्ट्र से था आया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP: corona positive man reached Kanpur dehat from Maharashtra