ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : कानपुर देहात में भीम कथा के साउंड को लेकर संघर्ष

यूपी : कानपुर देहात में भीम कथा के साउंड को लेकर संघर्ष

कानपुर देहात के गजनेर थाना क्षेत्र के मंगटा गांव में करीब 10 दिन पहले शुरू हुई भीम कथा के साउंड की आवाज को लेकर शुरू हुआ विवाद गुरुवार को संघर्ष में बदल गया। पोस्टर फाड़े जाने के आरोप पर विवाद के बाद...

यूपी : कानपुर देहात में भीम कथा के साउंड को लेकर संघर्ष
निज संवाददाता, कानपुर देहात। Thu, 13 Feb 2020 01:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर देहात के गजनेर थाना क्षेत्र के मंगटा गांव में करीब 10 दिन पहले शुरू हुई भीम कथा के साउंड की आवाज को लेकर शुरू हुआ विवाद गुरुवार को संघर्ष में बदल गया। पोस्टर फाड़े जाने के आरोप पर विवाद के बाद एक पक्ष के लोगों ने दलित बिरादरी के मोहल्ले में हमला कर दिया। इसमें करीब एक दर्जन लोग घायल हुए हैं। बवाल की सूचना पर एसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं। घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है। 

मंगटा गांव में 1 फरवरी से भीम कथा का आयोजन दलित बस्ती में हो रहा था। 4 फरवरी को गांव के ही क्षत्रिय वर्ग के यहां आई बारात के कारण कथा का साउंड धीमा रखने को कहा गया। इसको लेकर कहासुनी हुई। दो दिन पहले कथा समाप्त होने के बाद बुधवार शाम को वहां लगे कथा के पोस्टर कुछ युवकों ने फाड़ दिए। इस पर दलित पक्ष के लोगों ने आपत्ति जताई तो विवाद की स्थिति आ गई। सूचनापर पहुंची डायल 112 पुलिस ने समझाकर शांत करा दिया। गुरुवार सुबह फिर रात की घटना को लेकर कहासुनी हुई तो क्षत्रिय वर्ग के कई लोगों ने दलित बस्ती के लोगों पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। एक व्यक्ति के घर में आग लगाने का भी आरोप है।

बवाल की सूचना पर एसपी अनुराग वत्स कई थानों की पुलिस बल, क्यूआरटी व फायरब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंचे। वहां से घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। एसपी ने बताया कि दो पक्षों के बीच विवाद के बाद मामला शांत हो गया है। मारपीट में जो लोग घायल हैं उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है। हमला करने वालों की पहचान करके उन्हें पकड़ने के लिए टीम लगाई गई है। तनाव के मद्देनजर गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

ये घायल पहुंचे जिला अस्पताल
शिवदेवी, ज्योती, रानी, रामकली, रामवती, रामकली पत्नी सूबेदार,उमाशंकर, रेखा, पुष्पा,प्रेमवती, निर्मला व शिवबाबू।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें