DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  यूपी में बनेगी फिल्म सिटी, ग्रामीण इलाकों में बनेंगे 100 लोगों के बैठने वाले टॉकीज
उत्तर प्रदेश

यूपी में बनेगी फिल्म सिटी, ग्रामीण इलाकों में बनेंगे 100 लोगों के बैठने वाले टॉकीज

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ Published By: Amit Gupta
Tue, 02 Jun 2020 10:00 AM
यूपी में बनेगी फिल्म सिटी, ग्रामीण इलाकों में बनेंगे 100 लोगों के बैठने वाले टॉकीज

अनलॉक 1.0 एक की व्यवस्था खुलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने, पूंजी निवेश को बढ़ावा देने और रोजगार के नए अवसर तलाशने की मुहिम शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 100 दर्शकों की क्षमता के सिनेमा हाॅल के निर्माण की सम्भावनाओं पर भी विचार करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी की स्थापना के संबंध में भूमि का परीक्षण करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण के मार्ग में आने वाली बाधाओं व समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए संशोधन किए जाएं।

बेहतर बनाई जाए नागरिक उड्डयन नीति : 

मुख्यमंत्री  ने यूपी सिविल एविएशन पालिसी-2017 की समीक्षा करते हुए कहा कि एविएशन के क्षेत्र में कुशल एवं प्रशिक्षित मानव संसाधन के मद्देनज़र प्रशिक्षण सुविधाओं को बढ़ावा देने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एयर कनेक्टीविटी की सुविधाएं बढ़ी हैं। नए एयरपोर्ट  विकसित हुए हैं। एयर ट्रैफिक और पैसेंजर ट्रैफिक में निरन्तर वृद्धि हो रही है। इन सबके चलते यूपी सिविल एविएशन पालिसी-2017 को और बेहतर बनाया जाए। 

यूपी में बनेगी फिल्म सिटी : 

अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने यूपी फिल्म पालिसी-2018 के संबंध में  कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में अपार सम्भावनाएं हैं। बड़ी संख्या में फिल्म निर्माता व निर्देशक उत्तर प्रदेश का रुख कर रहे हैं। राज्य में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी दी जा रही है। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में प्रोसेसिंग यूनिट तथा फिल्म सिटी की स्थापना के संबंध में कार्यवाही की जाएगी। 

संबंधित खबरें