UP CM Yogi Adityanath will do innaugration of terminal in Gorakhpur - सौगात: सीएम बनने के बाद गोरखपुर के चौथे दौरे पर टर्मिनल शुरू करेंगे योगी DA Image
22 नवंबर, 2019|7:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सौगात: सीएम बनने के बाद गोरखपुर के चौथे दौरे पर टर्मिनल शुरू करेंगे योगी

यूपी सीएम योगी

उत्तर प्रदेश का सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ बुधवार को चौथी बार गोरखपुर के दौरे पर जा रहे हैं। उनके साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा भी होंगे। जयंत सिंहा और योगी आदित्यनाथ इस दिन सिविल एयरपोर्ट पर निर्मित बहुप्रतिक्षित नए टर्मिनल का उद्घाटन भी करेंगे। जिला प्रशासन को सीएम के आगमन का अधिकारिक रूप से दौरे के मिनट्स का इंतजार है। लेकिन प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर तैयारियां जोरों पर हैं। 

सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री 14 जून की सुबह 11 बजे गोरखपुर आएंगे। यहां वे सिविल एयरपोर्ट के नए टर्मिटल का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद वे कैम्पियरगंज के लिए रवाना हो जाएंगे। हरनामपुर गांव में डॉ. अम्बेडकर जन कल्याण सेवा समिति द्वारा लगाई अम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। यहां पर आयोजित सहभोज कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 

सुपरस्पेशिएलिटी का करेंगे शुभारम्भ

बुधवार को ही वे शहर के निजी अस्पताल के सुपरस्पेशियलिटी सेवा का शुभारंग भरेंगे। दोपहर 2.30 बजे गोरखपुर विश्वविद्यालय के नव निर्वाचित कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे। इसी क्रम में प्राचीन इतिहास विभाग में प्रोफेसर रेखा चतुर्वेदी की पुस्तक का लोकार्पण करेंगे। 15 जून को सुबह 10.30 बजे गोरखनाथ मंदिर में योग एवं शिक्षा पर आयोजित सालाना उत्सव का उदघाटन करेंगे। यह कार्यक्रम 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस तक चलेगा। 

सीएम योगी आदित्यनाथ 21 जून को 12 बजे से दरभंगा बिहार के लिए रवाना हो जाएंगे। दरभंगा में वे जनसभा को संबोधित करेंगे। इस जनसभा में डिप्टी सीएम केशव मौर्या भी शामिल होंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री इस दिन जनसभा के पश्चात वापस गोरखपुर रात्रि प्रवास के लिए भी आ सकते हैं। ऐसा हुआ तो वे 16 जून की सुबह लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

15 की सुबह लग सकता है जनता दरबार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 जून की सुबह पूर्ववर्ती दौरों की तरह दो चरण में जनता दरबार भी लगा सकते हैं। इस संभावना के मद्देनजर गोरखनाथ मंदिर में फरियाद लेकर आ रहे फरियादी आवेदन बनाने के बाद 15 जून को मुख्यमंत्री की उपलब्धता के मद्देनजर जानकारी जुटा रहे हैं। गोरखनाथ मंदिर में प्रबंधन देख रहे द्वारिका तिवारी कहते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता की समस्याओं के निदान को प्राथमिकता पर रखते हैं। समय निकाल कर वे लोगों से मिलने की अवश्य कोशिश करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP CM Yogi Adityanath will do innaugration of terminal in Gorakhpur