up cm yogi adityanath said Opposition is demolishing democracy - लोकतंत्र का चीरहरण कर रहे हैं विपक्षी: सीएम योगी DA Image
19 नबम्बर, 2019|5:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकतंत्र का चीरहरण कर रहे हैं विपक्षी: सीएम योगी

cm yogi adityanath photo hindustan

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मुजफ्फरनगर के रामराज और बुलंदशहर के अहमदगढ़ में आयोजित विजय संकल्प रैली में कहा कि जब मुजफ्फरनगर दंगा हुआ था, तब विपक्ष दंगाइयों के साथ था, जबकि भाजपा फर्जी नामजदगी के खिलाफ लड़ रही थी। इस दौरान हस्तिनापुर में द्रोपदी के चीरहरण का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्षी लोकतंत्र का चीरहरण करने में लगे हैं और भाजपा लोकतंत्र की लाज बचाने में जुटी हुई है, इसलिए भाजपा को ही वोट दें। 

दोपहर तीन बजे रामराज के मॉर्डन इंटर कॉलेज के मैदान में पहुंचे सीएम ने सैनिकों के सम्मान को सर्वोपरि बताते हुए कांग्रेस के घोषणा पत्र पर अनेक सवाल उठाए। चौधरी चरण सिंह किसानों की बात करते थे, नौजवानों की बात करते थे, देश और गरीबों के बारे में सोचते थे, लेकिन उनके पुत्र और गठबंधन प्रत्याशी चौधरी अजित सिंह और पौत्र जयंत चौधरी ने उनकी विरासत को खत्म कर दिया। सपा-बसपा को गुंडों की पार्टी बताते हुए दावा किया कि भाजपा सरकार में अपराधी जेल में या उनका राम-नाम सत्य हुआ। भाजपा राज में ही देश की बहू-बेटियां सिर उठाकर चल सकती हैं। उन्होंने बिजनौर की विदुरकुटी और मुजफ्फरनगर के शुकतीर्थ के विकास की बात दोहराते हुए वोट मांगे। 

जवानों की शहादत पर सबूत मांग रही कांग्रेस-सीएम योगी

इसके बाद 4.18 बजे अहमदगढ़ में पहुंचे योगी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कहा कि पहले जेल में आतंकियों को बिरयानी खिलाई जाती थी और अब गोली मारी जाती है। कांग्रेस की सरकार को सपा और बसपा ने बिना मांगे समर्थन दिया था।

 सपा-बसपा विशेष वर्ग की हितैषी
सीएम ने आरोप लगाया कि सपा और बसपा के शासनकाल में प्रदेश में विशेष वर्ग के लोगों का ध्यान रख कर उन्हें बढ़ावा दिया गया। इनकी सरकार में गुंडों को संरक्षण दिया गया। दो साल पहले तक बहन बेटियों की इज्जत खतरे में थी। त्योहारों पर दंगे होते थे। जनता की आस्था से खिलवाड़ होता था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपनी खामियों को छिपाने के लिए ही सपा और बसपा ने कांग्रेस की सरकार को समर्थन दिया था। 

फिर पीएम बने मोदी तो भारत बनेगा महाशक्ति
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ है। पहले जो 11वें नंबर पर थी अब छठे नंबर पर है। फिर नरेन्द्र मोदी पीएम बने तो 3 वर्ष में भारत की अर्थ व्यवस्था तीसरे नंबर पर आ जाएगी। सीएम ने कहा कि मैं भी पांच बार सांसद रहा हूं। सांसद हर गांव तक नहीं पहुंच सकता। यदि भाजपा प्रत्याशी से कोई नाराजगी हो तो उसे मत देखना नरेन्द्र मोदी को फिर पीएम बनाने के लिए उसको भारी मतों से विजयी बनाना।

लोकसभा चुनाव 2019: रामराज की जनसभा में योगी ने फिर दिलाई दंगे की याद 

धनगर, बघेल, मीणा समाज को मदद का आश्वासन 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने धनगर, बघेल, मीणा समाज के स्थानीय लोगों की मांग पर उनकी मदद करने का आश्वासन दिया। कहा कि विधायक के साथ उनसे मिल लेना। 

सरकारी भर्तियों में खत्म किया भ्रष्टाचार 
सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने दो साल में सवा दो लाख सरकारी नौकरियों में भर्ती की है। कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ। पुलिस में बागपत के एक ही गांव में 29 जवान लगे। पहले ऐसा नहीं होता था। पहले भ्रष्टाचार होता था। कहा कि हमने स्पष्ट कह दिया कि भ्रष्टाचारी की जगह जेल होगी और उसकी संपत्ति को जब्त कर लिया जाएगा। कहा कि, फिर नौकरी के लिए आवेदन निकलेंगे, युवा तैयारी करें। 

केंद्र की योजनाओं को गिनाया 

सीएम ने केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने सबका साथ-सबका विकास के सिद्धांत पर कार्य किया है।  4 हजार करोड़ घरों में बिजली पहुंचाई। उज्ज्वला योजना में 7 हजार करोड़ घरों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन, 9.50 हजार करोड़ घरों में शौचालय बनवाए गए। 12.50 हजार करोड़ किसानों  को किसान सम्मान निधि में लाभान्वित किया। 37 हजार करोड़ गरीबों का बैंक खाता खोला और करोड़ों लोगों को स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान योजना में लाभान्वित किया है।

पीएम मोदी का देश में कोई विकल्प नहीं है: सीएम योगी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up cm yogi adityanath said Opposition is demolishing democracy