ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपीः भाजपा के अंतिम तीन चरणों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर दिल्ली में मंथन 

यूपीः भाजपा के अंतिम तीन चरणों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर दिल्ली में मंथन 

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक रविवार को दिल्ली में शुरू हुई। इस बैठक में पांचवें, छठें व सातवें चरण के प्रत्याशियों के चयन पर मंथन किया जा रहा है। कोर ग्रुप की इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,...

यूपीः भाजपा के अंतिम तीन चरणों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर दिल्ली में मंथन 
Yogesh Yadavलखनऊ प्रमुख संवाददाताSun, 23 Jan 2022 10:42 PM

इस खबर को सुनें

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक रविवार को दिल्ली में शुरू हुई। इस बैठक में पांचवें, छठें व सातवें चरण के प्रत्याशियों के चयन पर मंथन किया जा रहा है। कोर ग्रुप की इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य व डा. दिनेश शर्मा के साथ ही चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान व सह चुनाव प्रभारी अनुराग ठाकुर शामिल हैं। 

कोर ग्रुप की बैठक में तय नाम 25 जनवरी को केंद्रीय समिति को सौंपी जाएगी। कोर ग्रुप की यह बैठक 25 जनवरी तक चलेगी। कोर ग्रुप द्वारा तय किए गए प्रत्याशियों की सूची केंद्रीय चुनाव समिति को दी जाएगी। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर सहमति बन जाने पर इन तीनों चरणों के प्रत्याशियों की घोषणा भाजपा कर देगी। इस बीच पहले से चौथे चरण की जिन सीटों पर अभी तक प्रत्याशी नहीं चुने गए हैं, उनके नाम तय कर घोषित कर दिए जाने की तैयारी है। 

सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों पर भी लगेगी मुहर

सूत्र बताते हैं कि इस बैठक के दौरान अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी को दी जाने वाली सीटें को अंतिम रूप दिया जाएगा। इन दलों के नेता भी दिल्ली में जमे हैं। इन दलों को सीटें देने के साथ ही भाजपा केंद्रीय नेतृत्व इनके द्वारा खड़े किए जाने प्रत्याशियों के बारे में भी विस्तृत जानकारी ली जा रही है।

भाजपा सहयोगियों को दी जा रही सीटों पर भी किसी भी हाल में कोई कमजोर प्रत्याशी नहीं उतारना चाहती है। इसीलिए सहयोगियों की सीटों के प्रत्याशियों के जातीय समीकरण, क्षेत्र में छवि के साथ ही जीत की संभावनाओं से जुड़े हर पहलू की गहन पड़ताल की जा रही है। 

epaper