ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यूपी : समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच समाजवादी पार्टी द्वारा बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन किए जाने के आरोप में पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत...

यूपी : समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
एजेंसी, गोंडा।Fri, 19 Jun 2020 12:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच समाजवादी पार्टी द्वारा बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन किए जाने के आरोप में पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश में गोंडा नगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक आलोक राव ने शनिवार को बताया कि बीते 15 जून को नगर के एक होटल में सपा ने कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया था, जिसमें राज्य में पूर्ववर्ती सपा सरकार में मंत्री रहे विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह, विधान परिषद के सदस्य महफूज खां, पार्टी जिलाध्यक्ष आनंद स्वरूप उर्फ पप्पू यादव समेत सैकड़ों कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी शामिल हुए थे।

उन्होंने बताया कि देश में कोरोना वायरस महामारी के कारण शासन ने सीमित गतिविधियां संचालित करने की ही अनुमति दी है। सार्वजनिक स्थानों पऱ भीड़ को प्रतिबंधित करने के उद्देश्य से निषेधाज्ञा भी लागू की गई है। राव ने कहा कि इसके बावजूद बिना अनुमति कार्यक्रम आयोजित करने के आरोप में बहराइच जिले में फखरपुर थाना क्षेत्र के अवस्थी पुरवा निवासी सुभाष अवस्थी की तहरीर पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख साबिर अली, जिला सचिव राजेश दीक्षित एवं सपा नेता सूरज सिंह समेत सात व्यक्तियों को नामजद करते हुए सैकड़ों अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, महामारी अधिनियम और अन्य सुसंगत धाराओं के तहत 16 जून को मुकदमा दर्ज किया गया।

इस बीच महफूज खां ने सपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि होटल के एक बड़े सभागार में मात्र 25-30 सेक्टर प्रभारियों की मौजूदगी में एक बैठक हुई थी, जिसमें सभी कार्यकर्ता सामाजिक दूरी बनाए हुए थे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के पूर्व की किसी बैठक का फोटो दिखाकर फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस ने इस मामले में किसी कार्यकर्ता की गिरफ्तारी की, तो पार्टी जेल भरो आंदोलन शुरू कर देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें