ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Cabinet Meeting : योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, सामान्य वर्ग को नौकरियों में आरक्षण के लिए कानून को मिलेगी मंजूरी

UP Cabinet Meeting : योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, सामान्य वर्ग को नौकरियों में आरक्षण के लिए कानून को मिलेगी मंजूरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सुबह कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार कैबिनेट बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट प्रस्तावों और उससे संबंधित विनियोग...

UP Cabinet Meeting : योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, सामान्य वर्ग को नौकरियों में आरक्षण के लिए कानून को मिलेगी मंजूरी
विशेष संवाददाता , लखनऊ।Tue, 18 Feb 2020 09:51 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सुबह कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार कैबिनेट बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट प्रस्तावों और उससे संबंधित विनियोग विधेयक के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी।

इसके साथ ही केंद्र सरकार की तर्ज पर यूपी में गरीब सवर्णों को नौकरियों में दस फीसदी आरक्षण देने के लिए कानून के मसौदे को भी मंजूरी दी जाएगी। अभी तक यह आरक्षण केवल शासनादेश के जरिए लागू किया गया है। इससे संबंधित विधेयक के मसौदे को भी मंजूरी दी जाएगी और इस विधेयक को इसी बजट सत्र में पास कराया जाएगा।

राज्य संपत्ति के भवनों के लिए संशोधन विधेयक 
कैबिनेट बैठक में राज्य संपत्ति विभाग के नियंत्रणाधीन भवनों के आवंटन के संबंध में संशोधन विधेयक-2020 के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी।

पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के लिए कार्यालय 
कैबिनेट बैठक में पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के कार्यालय के लिए नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा उपलब्ध कराए गए भवन में बुनियादी संसाधनों की व्यवस्था कराने और भवन को पुलिस विभाग के नाम अस्थाई रूप से हस्तांतरित किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।

मंडी एक्ट में संशोधन को देंगे मंजूरी 
कैबिनेट बैठक में यूपी कृषि उत्पादन मंडी अधिनियम-1964 की दो धाराओं में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें