ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहरिद्वार से वाराणसी तक बनेगा गंगा एक्‍सप्रेस-वे, 36402 करोड़ रुपये आएगी लागत 

हरिद्वार से वाराणसी तक बनेगा गंगा एक्‍सप्रेस-वे, 36402 करोड़ रुपये आएगी लागत 

राज्य मंत्रिपरिषद द्वारा गंगा एक्सप्रेस-वे परियोजना के क्रियान्वयन के प्रस्ताव के साथ ही अनुमानित लागत पर भी सैद्धांतिक अनुमति दे दी गई है। इस परियोजना की अनुमानित लागत 36 हजार 402 करोड़ रुपये है। इस...

हरिद्वार से वाराणसी तक बनेगा गंगा एक्‍सप्रेस-वे, 36402 करोड़ रुपये आएगी लागत 
प्रमुख संवाददाता ,लखनऊ Wed, 25 Nov 2020 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य मंत्रिपरिषद द्वारा गंगा एक्सप्रेस-वे परियोजना के क्रियान्वयन के प्रस्ताव के साथ ही अनुमानित लागत पर भी सैद्धांतिक अनुमति दे दी गई है। इस परियोजना की अनुमानित लागत 36 हजार 402 करोड़ रुपये है। इस परियोजना का काम पूरा होने पर गंगा नदी के समानांतर हरिद्वार से प्रयागराज होते हुए वाराणसी तक तेज गति से आवागमन संभव हो जाएगा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद ने मंगलवार को इस परियोजना के क्रियान्यवन प्रस्ताव को स्वीकृति दी थी। परियोजना के लिए ग्राम सभा के स्वामित्व की भूमि निःशुल्क ली जाएगी। परियोजना के लिए भूमि क्रय / अधिग्रहण के लिए वार्षिक बजट, हुडको से ऋण लिया जाएगा। परियोजना के लिए अतिरिक्त वित्तीय संसाधन जुटाने के लिए आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के मोनिटाइजेशन की प्रस्तावित प्रक्रिया, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के मोनिटाइेजशन के लिए टोल, आपरेट एवं ट्रांसफर पद्धति अपनाए जाने के लिए तकनीकी परामर्शी चयनित करने के लिए प्रस्तावित प्रक्रिया को भी स्वीकृति दी गई है। निर्माण के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के विकल्प पर प्रस्तुत प्रस्ताव के अनुसार कार्यवाही किए जाने पर भी सैद्धान्तिक अनुमोदन प्रदान किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें