DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यूपी कैबिनेट विस्तार: पत्नी रह चुकी हैं जिला पंचायत अध्यक्ष, अब विधायक पलटूराम ने राज्यमंत्री पद की ली शपथ 
उत्तर प्रदेश

यूपी कैबिनेट विस्तार: पत्नी रह चुकी हैं जिला पंचायत अध्यक्ष, अब विधायक पलटूराम ने राज्यमंत्री पद की ली शपथ 

लाइव हिन्दुस्तान,लखनऊPublished By: Dinesh Rathour
Sun, 26 Sep 2021 06:29 PM
यूपी कैबिनेट विस्तार: पत्नी रह चुकी हैं जिला पंचायत अध्यक्ष, अब विधायक पलटूराम ने राज्यमंत्री पद की ली शपथ 

बलरामपुर के सदर विधायक पलटूराम ने रविवार शाम मंत्री पद की शपथ ले ली है। इसके साथ ही वह यूपी कैबिनेट में शामिल हो गए हैं। सीएम योगी की मौजूदगी में राज्यपाल आनंदीबेन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के दौरान कई विधायक और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। आपको बता दें कि योगी कैबिनेट के विस्तार की खबरों के बीच उनके मंत्री बनने की चर्चाएं भी तेज हो गई थीं। पलटूराम शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही लखनऊ पहुंच गए थे। 

विधायक पलटू राम पुत्र बरसाती गोंडा जिला अंतर्गत परेड सरकार गांव के रहने वाले हैं। वर्ष 2017 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर पलटूराम पहली बार जीतकर बलरामपुर सदर(सुरक्षित) सीट से विधायक बने। पलटू राम मूल रूप से गोंडा जिले के परेड सरकार गांव के निवासी है। वर्तमान में गोंडा जिला मुख्यालय पर इनका आवास है। इनकी पत्नी ज्ञानमती गोंडा जिला पंचायत के अध्यक्ष रह चुकी है।

पलटूराम सोनकर (खटीक) बिरादरी से ताल्लुक रखते है। 2017 के चुनाव में कांग्रेस-सपा गठबंधन प्रत्याशी शिवलाल को 25000 के भारी अंतर से पराजित किया था। वर्तमान विधायक पलटूराम 51 वर्ष के हैं और परास्नातक तक शिक्षा ग्रहण की है। उन्होंने छात्र राजनीति से अपना सफर शुरू किया था। 2017 में बीजेपी के टिकट पर पहली बार विधायक चुने गए। पलटू राम प्रखर वक्ता के रूप में जाने जाते हैं और आम लोगों के बीच का काफी लोकप्रिय है।

पलटू राम ने 2017 के विधानसभा चुनाव शपथ पत्र में अपनी वार्षिक आय ₹547378 बताई है। तीन वाहन जिसमें दो कार व एक ट्रैक्टर शामिल है। हलफनामे में विधायक ने बताया है कि उनके पास 50 ग्राम व उनकी पत्नी ज्ञानमती के पास 100 ग्राम सोना है। छह स्थानों पर जमीनें होने का जिक्र किया गया है जिसकी कीमत एक करोड़ ₹811000 बताई गई है। सदर विधायक के पास एक राइफल एक रिवाल्वर व एक 12 बो‌र की बंदूक है।

संबंधित खबरें