DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यूपी कैबिनेट विस्तार: 18 करोड़ की दो परियोजनाओं को पास कराने वाले भाजपा विधायक दिनेश खटीक बने राज्यमंत्री 
उत्तर प्रदेश

यूपी कैबिनेट विस्तार: 18 करोड़ की दो परियोजनाओं को पास कराने वाले भाजपा विधायक दिनेश खटीक बने राज्यमंत्री 

लाइव हिन्दुस्तान,लखनऊPublished By: Dinesh Rathour
Sun, 26 Sep 2021 06:44 PM
यूपी कैबिनेट विस्तार: 18 करोड़ की दो परियोजनाओं को पास कराने वाले भाजपा विधायक दिनेश खटीक बने राज्यमंत्री 

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुए योगी कैबिनेट के विस्तार में सात नए चेहरों को मंत्री बनाया गया है, जिसमें जितिन प्रसाद को कैबिनेट मंत्री और बाकी छह लोगों को राज्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। इनमें हस्तिनापुर से भाजपा विधायक दिनेश खटीक ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ ली है। रविवार शाम को योगी सरकार में सात नए मंत्री शामिल हो गए हैं। राज्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले दिनेश खटीक पश्चिमी यूपी से आते हैं। इनके राजनीतिक करिअर की बात करें तो 2017 में इन्होंने पहली बार भाजपा से चुनाव लड़ा था। बसपा प्रत्याशी को भारी मतों से हराकर पहली बार दिनेश खटीक चुनाव जीतकर विधायक बने थे।

हस्तिनापुर के मवाना थाना क्षेत्र के कस्बा फलावदा के रहने वाले दिनेश खटीक शुरू से ही भाजपा में ही रहे हैं और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता भी हैं। इनके पिता भी संघ के कार्यकर्ता रहे हैं। इनके भाई नितिन खटीक जिला पंचायत सदस्य रह चुके हें। हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक दिनेश खटीक ने अपने क्षेत्र में कई बड़े विकास कार्य कराने का रिपोर्ट पेश किया था। जानकारी के अनुसार खादर क्षेत्र को बाढ़ से सुरक्षित बचाने के लिए 18 करोड़ रुपये की दो परियोजनाओं को दिनेश खटीक ने सीएम योगी से मिलकर पास कराया था। 

संबंधित खबरें