DA Image
Friday, November 26, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी मंत्रिमंडल विस्तार : आगरा के एमएलसी धर्मवीर प्रजापति होंगे योगी कैबिनेट में शामिल, जानें उनके बारे में

यूपी मंत्रिमंडल विस्तार : आगरा के एमएलसी धर्मवीर प्रजापति होंगे योगी कैबिनेट में शामिल, जानें उनके बारे में

हिन्दुस्तान टीम, लखनऊShivendra Singh
Sun, 26 Sep 2021 02:23 PM
यूपी मंत्रिमंडल विस्तार : आगरा के एमएलसी धर्मवीर प्रजापति होंगे योगी कैबिनेट में शामिल, जानें उनके बारे में

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने कैबिनेट का विस्तार करने जा रही है। योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज होगा जिसमें 8 विधायक, मंत्री पद की शपथ लेंगे। इन विधायकों में से एक आगरा के एमएलसी धर्मवीर प्रजापति हैं। धर्मवीर उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य के साथ माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। वह भाजपा के महत्वपूर्ण दायित्व संभाल चुके हैं।

धर्मवीर प्रजापति मूलरूप से हाथरस जिले के बहरदोई के रहने वाले हैं। उन्होंने आरएसएस के स्वयंसेवक के रूप में समाज के लिए सेवा के कार्य आरंभ किए। इसके बाद उन्होंने भाजपा से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। वर्ष 2002 मे पहली बार उन्हें प्रदेश का दायित्व मिला। तत्कालीन पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ में वह प्रदेश के महामंत्री बने। इसके बाद दो बार प्रदेश संगठन में मंत्री का दायित्व संभाला। 

जनवरी 2019 में उन्हें माटी कला बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया। अयोध्या में श्रीराम के दीपोत्सव कार्यक्रम के लिए उन्होंने आगरा, एटा, कन्नौज सहित दूसरे जिलों से डिजाइनर दिए की व्यवस्था कराई थी। इसके बाद से वह चर्चा में रहे थे। यूपी विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव में धर्मवीर प्रजापति भाजपा से सदस्य निर्वाचित हुए। अब विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें मंत्री पद की जिम्मेदारी मिल सकती है।

यूपी कैबिनेट विस्तार में आज ये 8 विधायक, मंत्री पद की शपथ लेंगे
1. जितिन प्रसाद
2. संगीता बिन्द
3. छत्रपाल गंगवार
4. पलटू राम
5. दिनेश खटीक
6. कृष्णा पासवान
7. संजय गौड़
8. धर्मवीर प्रजापति

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें