ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी उपचुनाव:  सपा ने की पांच और प्रत्याशियों के नाम की घोषणाा

यूपी उपचुनाव:  सपा ने की पांच और प्रत्याशियों के नाम की घोषणाा

यूपी में 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने रविवार को पांच प्रत्याशियों के नाम की घोषणाा की है। इससे पहले चार प्रत्याशियों के नाम घोषित कि‍ए...

यूपी उपचुनाव:  सपा ने की पांच और प्रत्याशियों के नाम की घोषणाा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ। Sun, 29 Sep 2019 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने रविवार को पांच प्रत्याशियों के नाम की घोषणाा की है। इससे पहले चार प्रत्याशियों के नाम घोषित कि‍ए जा चुके हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों के लिए उपचुनाव है। 21 अक्टूबर को सभी सीटों पर मतदान होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। 4 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख है। उप्र में जलालपुर, प्रतापगढ़, रामपुर, लखनऊ कैंट,  गंगोह, मणिकपुर, बलहा (SC), इगलास (SC), जैदपुर (SC), गोविंदनगर और घोसी में उपचुनाव होना है।

 
इसके अलावा बीजेपी ने भी उत्तर प्रदेश, बिहार, असम सहित कई राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस सूची को जारी किया है। इसमें उत्तर प्रदेश की 10, असम की चार, बिहार की एक, छत्तीसगढ़ की एक, हिमाचल की दो, केरल की पांच, मध्यप्रदेश की एक, मेघालय की एक, ओडिशा की एक, पंजाब की दो, राजस्थान की एक, सिक्किम की दो, तेलंगाना की एक सीट शामिल है।
 
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें