DA Image
5 मार्च, 2021|1:02|IST

अगली स्टोरी

गाजीपुर : मुख्तार अंसारी के करीबी प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्र की छह मंजिला बिल्डिंग पर चला बुलडोजर

1 / 3मुख्तार अंसारी के करीबी प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्र की छह मंजिला बिल्डिंग पर चला बुलडोजर

2 / 3मुख्तार अंसारी के करीबी प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्र की बिल्डिंग ढहाने पहुंचा बुलडोजर

ganesh dutt mishra close to mukhtar ansari

3 / 3Ganesh dutt Mishra close to Mukhtar Ansari

PreviousNext

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के करीबी प्रॉपर्टी डीलर गणेशदत्त मिश्र की छह मंजिला बिल्डिंग पर के ध्वतीकरण की कार्रवाई रविवार सुबह शुरू हो गई। रविवार सुबह 6:00 बजे ही सीओ सिटी और शहर कोतवाल के साथ जेसीबी और 2 पोकलेन लेकर टीम रौजा पहुंची। अब तक दो मंजिल का मलवा और निर्माण तोड़ दिया गया है, आगे की कार्रवाई जारी है। पुलिस के वाहनों के होटल और पोकलेन के शोर में जागी चंदननगर कॉलोनी में सुबह से सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई।

शनिवार रात एसडीएम कोर्ट के आदेश पर डीएम एमपी सिंह की अगुवाई वाली आठ सदस्यीय बोर्ड ने भी शनिवार की रात  अपनी मुहर लगा दी। इसके साथ ही एसडीएम कोर्ट के आदेश का स्टे हटा दिया गया, डीएम ने स्टे खारिज करते हुए बोर्ड का फैसला सार्वजनिक कर दिया।

गणेशदत्त मिश्र ने अपने पिता के नाम पर शहर से बिल्कुल सटे रजदेपुर देहाती स्थित श्रीराम कॉलोनी में हछ मंजिला बिल्डिंग (टावर) का निर्माण करवा रहे है। एसडीएम ने जांच की तो  पाया कि निर्माण में मास्टर प्लान के नियमों की अनदेखी की गई है। उसके बाद एसडीएम कोर्ट ने उनकी निर्माणाधीन बिल्डिंग को गिराने का आदेश दिया। अब डीएम की अगुवाई वाली बोर्ड ने एसडीएम के उस आदेश पर अपनी मुहर लगा दी है तो तड़के सुबह होते ही प्रशासन बिल्डिंग के ढहाने की कवायद भी शुरू कर दी।

डीएम राजेश सिंह, सदर एसडीएम अनिरुद्ध प्रताप सिंह व सीओ सिटी ओजस्वी चावला के नेतृत्व में बिल्डिंग को चार पोकलैंड और एक जेसीबी के साथ बिल्डिंग गिराना शुरू कर दिया। पुलिस ने दोनों ओर से रास्ता रोते हुए राजस्व टीम ने कार्रवाई की। शाम तक पूरी इमारत गिरा दी जाएगी। प्रशासनिक आकलन के अनुसार इसकी कीमत 3,31,75,000 रुपए आंकी है, जिसे जिला प्रशासन ने धराशायी कर दिया। 

प्रशासन की इस कार्रवाई को मुख्तार अंसारी और उनके लोगों के विरुद्ध चल रहे अभियान का भाग मानाजा रहा है। इस मामले को लेकर गणेशदत्त मिश्र हाईकोर्ट भी गए थे मगर वहां उन्हें राहत नहीं मिली थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP : Building of property dealer Ganesh dutt Mishra close to Mukhtar Ansari in Ghazipur will demolish DM gave order