DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशनंबरों को लेकर असंतुष्‍ट यूपी बोर्ड के छात्र 27 अगस्‍त तक भर सकते हैं परीक्षा का ऑनलाइन फार्म, जानें प्रक्रिया

नंबरों को लेकर असंतुष्‍ट यूपी बोर्ड के छात्र 27 अगस्‍त तक भर सकते हैं परीक्षा का ऑनलाइन फार्म, जानें प्रक्रिया

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोंडा Ajay Singh
Wed, 25 Aug 2021 04:07 PM
नंबरों को लेकर असंतुष्‍ट यूपी बोर्ड के छात्र 27 अगस्‍त तक भर सकते हैं परीक्षा का ऑनलाइन फार्म, जानें प्रक्रिया

अपने प्राप्तांकों से असंतुष्ट दसवीं और बारहवीं के छात्रों के लिए यह सुनहरा अवसर है। इसके लिए उन्हें विभागीय वेबसाइट पर पुनः ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिससे वे 18 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच होने वाली यूपी बोर्ड बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 27 अगस्त है।

कोविड संक्रमण के दौरान इस बार हाइस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं नही कराई गईं थीं बल्कि गृह परीक्षाओं के मूल्यांकन आधार पर अंक दिए गए। ऐसे में कई मेधावी छात्र इस अंतर मूल्यांकन से प्राप्त अंकों से संतुष्ट नही हैं। उन सभी असंतुष्ट छात्रों के लिए प्रदेश सरकार ने सुनहरा अवसर दिया है। जो छात्र बोर्ड परीक्षाएं देने के इक्षुक हैं उन्हें इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसकी अंतिम तिथि 27 अगस्त निर्धारित की गई है।

जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि दसवीं बारहवीं के परीक्षार्थी एक अथवा अधिक अथवा सभी विषयों की परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। अंक सुधार की ये बोर्ड परीक्षाएं 18 सितंबर से 6 अक्टूबर के बीच होंगी। परीक्षा 3 घंटे की बजाए 2 घंटे की होंगी। बोर्ड परीक्षा पटल देख रहे सहायक प्रवीण सिंह ने बताया कि इसके लिए कोई शुल्क भी नही लिया जाएगा। इन परीक्षाओं के आधार पर बोर्ड परिणाम इसी सत्र 2020- 21 में ही जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा की स्कीम भी जल्द जारी कर दी जाएगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें