DA Image
28 जनवरी, 2020|10:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी बोर्ड : 200 से ज्यादा फार्म भरवाने वाले स्कूलों की जांच होगी 

 governance  arrangement  board

यूपी बोर्ड की नौंवी व 11वीं कक्षा में 200 से ज्यादा फार्म भरवाने वाले स्कूलों की जांच होगी। बोर्ड में फर्जी पंजीकरण की आशंका के चलते यह कदम उठाया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि जांच टीम का गठन किया जा रहा है। यह टीम स्कूलों में जाकर जांच करेगी। इनकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

राजधानी के कई निजी स्कूलों में यूपी बोर्ड के फर्जी पंजीकरण कराने का खुलासा हुआ है। कई ऐसे स्कूल भी हैं जहां न तो पर्याप्त क्लासरूम हैं और न ही छात्रों की बैठने की व्यवस्था है। फिर भी यहां 400-400 तक फार्म भरवाए गए हैं। 

इन स्कूलों की जांच होगी
पहले चरण में एसबीएन इंटर कॉलेज नरपतखेड़ा, गोडवां बरौकी इंटर कॉलेज, आदर्श पब्लिक स्कूल एलडीए कालोनी, महेश सिंह सरस्वती स्कूल माल, चंद्रशेखर आजाद स्कूल महोना, कृष्णा पब्लिक स्कूल, एलएम एकेडमी इंटर कॉलेज समेत अन्य शामिल हैं। 

डायमंड पब्लिक स्कूल को एक और नोटिस 
सीबीएसई की मान्यता के बाद यूपी बोर्ड में फर्जी पंजीकरण कराने के आरोप में चिनहट के डायमंड पब्लिक स्कूल को एक और नोटिस भेजा जा रहा है।  आरोप है कि स्कूल में यूपी बोर्ड की कक्षाओं को बंद कर दिया गया। बावजूद, यहां से फार्म भरवाए गए।  डीआईओएस ने बताया कि स्कूल ने पुराने नोटिस के जवाब में   2018-19 तक फार्म भरवाने की बात को स्वीकार किया है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP board: schools to fill more than 200 forms will be investigated