ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी बोर्ड: कई शिक्षकों की लगा दी दो स्कूलों में परीक्षा ड्यूटी, बड़ी लापरवाही पर हरकत में आए अफसर

यूपी बोर्ड: कई शिक्षकों की लगा दी दो स्कूलों में परीक्षा ड्यूटी, बड़ी लापरवाही पर हरकत में आए अफसर

राजधानी लखनऊ में यूपी बोर्ड परीक्षा ड्यूटी में बड़ी लापरवाही सामने आई है। शिक्षकों ने इसकी डीआईओएस कार्यालय को शिकायत की तब अधिकारी हरकत में आए।

यूपी बोर्ड: कई शिक्षकों की लगा दी दो स्कूलों में परीक्षा ड्यूटी, बड़ी लापरवाही पर हरकत में आए अफसर
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 21 Feb 2024 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड के परीक्षा केन्द्रों पर कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाने में बड़ी लापरवाही सामने आयी है। कई शिक्षक की दो-दो परीक्षा केन्द्रों पर ड्यूटी लगा दी है। इसका खुलासा डीआईओएस कार्यालय से स्कूलों को भेजी गई ड्यूटियों की सूची में हुआ। दो-दो परीक्षा केन्द्रों पर ड्यूटी लगाए जााने से शिक्षक असमंजस में हैं कि वो किस केन्द्र में ड्यूटी करें। शिक्षकों ने इसकी डीआईओएस कार्यालय को की तब अधिकारी हरकत में आए। आनन-फानन संशोधित ड्यूटियां जारी की। 

बाबूगंज स्थित रामाधीन सिंह इंटर कॉलेज में तैनात शिक्षिका अनीता वर्मा, राजेश कुमार वर्मा, भगवती सिंह सागर, ज्ञानोदय कुमार, माया टुन्नु की ड्यूटी दो परीक्षा केन्द्रों में लगा दी है। इन शिक्षकों की ड्यूटी चिनहट स्थित अवध एकेडमी इंटर कॉलेज के साथ ही त्रिवेणीनगर के फ्लोरेंस एनआईसी में लगा दी। डीआईओएस कार्यालय के कर्मचारियों ने शिक्षिका माया टुन्नू की ड्यूटी तीन परीक्षा केन्द्रों में लगा दी। एंजल कॉर्मल कॉर्मल हायर सेकेण्ड्री स्कूल, अवध एकेडमी इंटर कॉलेज और फ्लोरेंस एनआईसी में लगा दी है।

इसी तरह यहीं की शिक्षिका अनुपमा सोनकर की ड्यूटी एंजल कॉर्मल कॉर्मल हायर सेकेण्ड्री स्कूल और स्वामी योगानंद बालिका इंटर कॉलेज में लगा दी है। इसी तरह कई दूसरे स्कूलों के शिक्षकों की ड्यूटियां दो-दो केन्द्रों में लगा दी हैं। डीआईओएस ने बताया कि शिकायत के बाद शिक्षकों की संशोधित ड्यूटियां लगाकर सभी को सूचना मुहैया करा दी गई है। लखनऊ में 134 परीक्षा केंद्र पर एक लाख से अधिक बच्चे बोर्ड परीक्षा देंगें। परीक्षा में 5124 शिक्षकों की ड्यूटी लगायी गई है।
 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें