ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: CBSE रिजल्ट के बाद टॉपर्स का होगा सम्मान, CM योगी देंगे 1 लाख रूपए और आईपैड

यूपी: CBSE रिजल्ट के बाद टॉपर्स का होगा सम्मान, CM योगी देंगे 1 लाख रूपए और आईपैड

उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंकों से पास हुए मेधावी छात्रों का सम्मान जून के पहले पखवाड़े में हो सकता है। सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद ही मेधावियों की सूची तैयार होगी। सीबीएसई...

यूपी: CBSE रिजल्ट के बाद टॉपर्स का होगा सम्मान, CM योगी देंगे 1 लाख रूपए और आईपैड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 20 May 2018 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंकों से पास हुए मेधावी छात्रों का सम्मान जून के पहले पखवाड़े में हो सकता है। सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद ही मेधावियों की सूची तैयार होगी। सीबीएसई का रिजल्ट 28 मई को आने की संभावना है।

इस सम्मान समारोह में सभी बोर्डों में कक्षा 10 व 12वीं में पहले 10-10 स्थान प्राप्त करने वाले मेधावियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मानित करेंगे। इसमें प्रमाण पत्र के साथ मेधावियों को एक-एक लाख रुपये और आईपैड दिया जाएगा। हालांकि यूपी बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल के आखिरी हफ्ते और आईसीएसई का रिजल्ट मई के दूसरे हफ्ते में ही आ गया था लेकिन सीबीएसई के रिजल्ट के चलते आयोजन में विलम्ब हो रहा है। 

मेधावी छात्राओं को पदक देकर सम्मानित किया गया

बीते वर्ष ऐसे 147 मेधावियों का लोकभवन में मुख्यमंत्री ने सम्मान किया था। उनके अभिभावकों को भी पगड़ी और शाल पहनाया गया था। मुख्यमंत्री ने यूपी बोर्ड 2017 के रिजल्ट के साथ ही घोषणा कर दी थी कि मेधावियों का सम्मान किया जाएगा। यूपी बोर्ड में हाईस्कूल  75.16 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं वहीं इंटरमीडिएट में 72.43 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं। हाईस्कूल में इलाहाबाद की अंजली वर्मा- 96.33 फीसदी के साथ पहले स्थान पर हैं। इंटरमीडिएट में फतेहपुर के रजनीश शुक्ला और बाराबंकी के आकाश मौर्य ने 93.20 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है। 

मंत्री ने यूपी बोर्ड के मेधावियों को किया सम्मानित

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें