DA Image
7 मई, 2021|9:33|IST

अगली स्टोरी

कोरोना का कहर : बैंकों का समय बदला, कल से ग्राहकों के लिए 4 घंटे खुलेगा बैंक, जानें टाइमिंग

bank strike

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को राज्‍य स्‍तरीय बैंकर्स समिति (एसएलबीसी) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। इसके बाद बैंकों के समय में बदलाव करने का निर्णय लिया गया। 22 अप्रैल से प्रदेश भर में बैंकों का समय सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक ही रहेगा। यानि रोजाना चार घंटे के लिए ही ग्राहकों को बैंकिंग सुविधाएं मुहैया हो सकेगी। यह आदेश 22 अप्रैल से 15 मई तक प्रभावी रहेगा। यदि जरूरत पड़ी तो आदेश को आगे भी जारी रखा जाएगा।

राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी के समन्वयक बृजेश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक के बैंकिंग कार्यकाल के दौरान अभी सिर्फ चार प्रकार की सेवाएं ही मुहैया होंगी। इसके तहत नगद जमा, नगद निकासी, चेकों की क्लीयरिंग, रेमिटेंस और सरकारी लेनदेन ही होंगे। शाम चार बजे बैंक बंद हो जाएगा। यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि मौजूदा हालात को देखते हुए बैंकों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों से ही काम लिया जाएगा। व्यवस्था रोटेशनल मोड में रहेगी।

आपको बता दें कि यूपी में कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 162 और मरीजों की मौत हो गई जबकि कोविड-19 के 29,754 नए सामले सामने आए। अपर मुख्‍य सचिव स्वास्थ्य व चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 10,159 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई है जबकि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 9,09,405 हो गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP : banks will open 4 hours for customers from 22 April due to corona havoc