DA Image
26 अक्तूबर, 2020|9:11|IST

अगली स्टोरी

यूपी : पुलिस आधिकारियों के तबादले पर लगी रोक हटी, अब बोर्ड लेगा निर्णय

avneesh awasthi said that migrant workers are getting large employment in expressway works

शासन ने सत्र 2020-21 में तबादलों पर लगाई गई रोक से पुलिस विभाग को छूट दे दी है। पुलिस विभाग की विशिष्ट आवश्यकताओं को देखते हुए प्रशासनिक कारणों एवं जनहित में पहले से गठित स्थापना बोर्ड की संस्तुति के आधार पर तबादले करने की अनुमति दी गई है। 

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने डीजीपी को पत्र भेजकर शासन के इस फैसले की जानकारी दी है। इससे पहले एडीजी स्थापना की तरफ से शासन को पत्र लिखकर स्थानान्तरण पर रोक से संबंधित नियुक्ति विभाग के शासनादेश से छूट प्रदान किए जाने का अनुरोध किया गया था। गृह विभाग ने आदेश में कहा है कि पुलिस विभाग में तबादलों के लिए नौ मई 2018 को जारी शासनादेश के अनुसार गठित अलग-अलग स्थापना बोर्ड के माध्यम से कार्यवाही की जाए।

इस शासनादेश के तहत अलग-अलग रैंक के अफसरों के लिए चार अलग-अलग स्थापना बोर्ड पहले से गठित हैं। इसमें सहायक पुलिस अधीक्षक(एएसपी), पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) व इंस्पेक्टर के स्थानान्तरण के लिए डीजीपी की अध्यक्षता में स्थापना बोर्ड गठित है। तीनों बोर्ड में एडीजी/आईजी कार्मिक और एडीजी/आईजी स्थापना को सदस्य बनाया गया है। सब इंस्पेक्टर व इससे नीचे स्तर के अधिकारियों के लिए एडीजी/आईजी स्थापना की अध्यक्षता में बोर्ड गठित है। इसमें डीआईजी कार्मिक या डीजीपी की तरफ से नामित डीआईजी, एसपी प्रशासन तथा एएसपी कार्मिक/डीएसपी कार्मिक को सदस्य बनाया गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP: ban on transfer of police officers lifted board formed