ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशर्मनाक! बहराइच में मरीजों के लिए मेडिकल सुविधा नहीं, रोगी को कंबल में लटकाकर वार्ड में ले गए परिजन

शर्मनाक! बहराइच में मरीजों के लिए मेडिकल सुविधा नहीं, रोगी को कंबल में लटकाकर वार्ड में ले गए परिजन

बहराइच जिला अस्पताल में रोगी को कंबल में लटकाकर वार्ड में ले गए। इमरजेंसी से सीधे ओपीडी में हड्डी रोग विशेषज्ञ को दिखाने के लिए भेज दिया। मटेरा विधायक मारिया शाह ने व्यवस्था के दावों की पोल खोली।

शर्मनाक! बहराइच में मरीजों के लिए मेडिकल सुविधा नहीं, रोगी को कंबल में लटकाकर वार्ड में ले गए परिजन
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,बहराइचSat, 18 Nov 2023 06:04 AM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल में सुविधाओं के नाम पर रोगियों को एक स्ट्रेचर तक नसीब नहीं हो रहा है। हालात ये हैं कि इमरजेंसी से मरीजों को परिजन ओपीडी में दिखाने के लिए कंबल व चद्दर में लटका ले जाने को विवश हो रहे हैं। गुरुवार को बहराइच के मटेरा विधायक मारिया शाह ने अपने फेसबुक पर फोटो व वीडियो पोस्ट कर न केवल व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं बल्कि मरीजों को हो रही दुश्वारियों को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा है। 

मटेरा विधायक के फेसबुक पर गुरुवार को शाम करीब सात बजे पोस्ट किया गया वीडियो बुधवार की दोपहर का बताया जा रहा है। इसमें इमरजेंसी में पहुंचे सड़क हादसे के शिकार युवक को स्ट्रेचर नहीं मिला। ऐसे में परिजन कंबल में ही लपेटकर घायल को 22 नंबर ओपीडी में हड्डी रोग विशेषज्ञ के पास ले जा रहे थे। इसी दौरान वहां मौजूद किसी ने रोगी व परिजनों की व्यथा को मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया। यह वीडियो विधायक के सोशल अकाउंट  पर पोस्ट होते ही चर्चा का विषय बन गया। विधायक ने लिखा कि विधायक से लेकर चेयरमैन तक भाजपा का कब्जा है। बेहतर चिकित्सकीय सेवाओं को ढिंढोरा पीटने वालों के लिए यह वीडियो व्यवस्था की हकीकत को बयां कर रहा है। 

कालिया बोला-मुझे झूठा फंसाया गया, जमानत अर्जी खारिज; अतीक-अशरफ हत्‍याकांड की सुनवाई फिर टली

जिला अस्पताल में जब मरीजों को एक-एक स्ट्रेचर के लिए जूझना पड़ रहा है, तो इलाज कितनी आसानी से मिल रहा होगा। यही नहीं टूटे व्हीलचेयर पर जाते मरीजों का वीडियो व ओपीडी के बाहर चिकित्सक से परामर्श को जद्दोजहद करते मरीज की तस्वीर को भी पोस्ट किया है। वास्तव में दोनों वीडियो जिला अस्पताल में आल इज वेल का दावा करने वाले मेडिकल कॉलेज प्रशासन की पोल खोल रहा है।

विधायक ने यह पोस्ट किया
मटेरा विधायक ने लिखा कि जिला अस्पताल बहराइच का रुतबा सपा सरकार में यह रहा कि कई जिलों के मरीज इलाज कराने आते थे। अब विधायक भाजपा का, सरकार भाजपा की, नगर पालिका अध्यक्ष भाजपा का, लेकिन मरीज को एक स्ट्रेचर तक नहीं मिल रहा है, इलाज तो दूर की बात। 

बहराइच मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल, डॉ. संजय खत्री ने कहा कि जिला अस्पताल में संसाधनों की कोई कमी नहीं है। सुबह व रात में खुद ही राउंड कर व्यवस्था की जांच करता हूं। अस्पताल को टारगेट किया जा रहा है। इसके बावजूद जांच कराई जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें