ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Azamgarh Bypoll Result: रामपुर के बाद आजमगढ़ में भी बीजेपी की जीत, दिनेश लाल यादव निरहुआ 8679 वोटों से जीते

UP Azamgarh Bypoll Result: रामपुर के बाद आजमगढ़ में भी बीजेपी की जीत, दिनेश लाल यादव निरहुआ 8679 वोटों से जीते

UP Azamgarh Bypoll Result: आजमगढ़ लोकसभा उप-चुनाव (Azamgarh Poll Result) में बीजेपी प्रत्याशी निदेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) सपा के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) को हराया।

UP Azamgarh Bypoll Result: रामपुर के बाद आजमगढ़ में भी बीजेपी की जीत, दिनेश लाल यादव निरहुआ 8679 वोटों से जीते
Atul Guptaलाइव हिंदुस्तान,आजमगढ़Sun, 26 Jun 2022 04:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी की आजमगढ़ सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को हरा दिया है। दिनेश लाल यादव निरहुआ ने 8679 वोटों से जीत दर्ज की है।  हालांकि शुरूआती रुझानों में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला। कभी बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ आगे तो कभी धर्मेंद्र यादव। दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। दोनों के बीच पहले चार पांच राउंड तक उठापटक चलती रही।

छठे चरण तक पहुंचने तक सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव 9200 से ज्यादा वोटों से आगे निकल गए वहीं बीएसपी प्रत्याशी गुड्डू जमाली दूसरे नंबर तक पहुंच गए। बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ तीसरे नंबर पर सरक गए। सातवें चरण से निरहुआ ने रफ्तार पकड़ी और फिर धर्मेंद्र यादव और निरहुआ के बीच टक्कर दिखाई देती रही। आखिरी चरण से पहले तक साफ हो गया था कि निरहुआ जीतने वाले हैं क्योंकि निरहुआ आखिरी राउंड तक पांच हजार से ज्यादा वोटों की लीड बनाए हुए थे।

आजमगढ़ में मिली जीत के बाद निरहुआ ने ट्वीट कर जनता को धन्यवाद कहा है और ये जीत उन्हें समर्पित की है। निरहुआ ने ट्विटर पर लिखा 'जनता की जीत! आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है। यह आपकी जीत है। उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है। यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है।'

 

गौरतलब है कि अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद आजमगढ़ सीट खाली हुई थी। 2019 लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ और रामपुर दोनों सीटों पर सपा का कब्जा हुआ था। सपा अपनी दोनों मजबूत सीटों को वापस पाने की कोशिश कर रही थी वहीं बीजेपी और बसपा सपा के दोनों मजबूत किले में सेंधमारी की कोशिश में थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें