ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशस्पाइस जेट ने अयोध्या से इन शहरों के लिए अपनी कई फ्लाइट सेवा बंद कीं, यात्री ये फ्लाइट करें बुक

स्पाइस जेट ने अयोध्या से इन शहरों के लिए अपनी कई फ्लाइट सेवा बंद कीं, यात्री ये फ्लाइट करें बुक

स्पाइस जेट ने अयोध्या से अपनी कई उड़ानें बंद कर दी हैं। अयोध्या से स्पाइस जेट की हैदराबाद की सीधी उड़ान की बुकिंग नहीं हो रही है। अन्य कई शहरों के लिए स्पाइस जेट ने फ्लाइट बंद कर दी हैं।

स्पाइस जेट ने अयोध्या से इन शहरों के लिए अपनी कई फ्लाइट सेवा बंद कीं, यात्री ये फ्लाइट करें बुक
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,अयोध्याWed, 19 Jun 2024 10:58 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या से स्पाइस जेट की हैदराबाद की सीधी उड़ान की बुकिंग नहीं हो रही है। एयरलाइंस ने यह सीधी उड़ान सेवा बंद कर दी है। इसके पूर्व चेन्नई, बेंगलुरु, जयपुर, पटना और दरभंगा की भी उड़ानें बंद कर दी हैं। फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइटों के अनुसार कुल सात शहरों की उड़ानें स्पाइस जेट ने बंद की हैं। अभी अयोध्या से केवल अहमदाबाद और दिल्ली के लिए ही इस एयरलाइंस की उड़ानें हैं। स्पाइस जेट ने फरवरी माह के अंत में अयोध्या से सात नई उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया था।

दो अप्रैल को अयोध्या से हैदराबाद के लिए फ्लाइट शुरू हुई थी। एयरलाइंस सूत्रों के अनुसार गर्मी के कारण यात्री बेहद कम हैं। टिकटों की बिक्री कम होने के कारण उड़ानें बंद कर दी गई हैं। इंडिगो की उड़ानों का फिलहाल नियमित रूप से संचालन हो रहा है। स्पाइस जेट ने लॉन्च के दो महीने के भीतर हैदराबाद से अयोध्या के लिए अपनी सीधी उड़ान सेवा बंद कर दी है। एयरलाइन ने इस साल अप्रैल की शुरुआत से हैदराबाद-अयोध्या मार्ग पर हफ्ते में तीन बार नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाएं शुरू की थीं।

ट्रैकिंग पर निकले UP के 4 पर्यटकों ने रातभर सामने देखी मौत, भारी बारिश के बीच जंगलों में भटके रास्ता

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि उड़ान कार्यक्रम पूरी तरह से व्यावसायिक विचारों और मांग से संचालित होता है। हम अभी भी अयोध्या से चेन्नई के लिए सेवाएं संचालित कर रहे हैं। बता दें कि अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। गौरतलब है कि स्पाइसजेट ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले लोगों के लिए 21 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी से अयोध्या के लिए एक विशेष उड़ान संचालित की थी। 31 जनवरी को कंपनी ने 1 फरवरी से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, बेंगलुरु, पटना और दरभंगा सहित आठ शहरों से अयोध्या के लिए अपनी उड़ान सेवाएं शुरू करने की घोषणा की थी।