ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअयोध्या से कुल्लू मनाली जाने को निकले एक परिवार के 10 लोग लापता, सभी के फोन स्वीच ऑफ

अयोध्या से कुल्लू मनाली जाने को निकले एक परिवार के 10 लोग लापता, सभी के फोन स्वीच ऑफ

अयोध्या के नगर पंचायत कुमारगंज के पिठला गांव से हिमाचल प्रदेश के कुल्लू मनाली के लिए निकले एक ही परिवार के 10 सदस्य समेत 11 लोग अचानक लापता हो गए हैं। उनके सगे संबंधी खोजबीन में जुटे हैं।

अयोध्या से कुल्लू मनाली जाने को निकले एक परिवार के 10 लोग लापता, सभी के फोन स्वीच ऑफ
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,अयोध्याMon, 17 Jul 2023 08:03 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या के नगर पंचायत कुमारगंज के पिठला गांव से हिमाचल प्रदेश के कुल्लू मनाली के लिए निकले एक ही परिवार के 10 सदस्य समेत 11 लोग अचानक लापता हो गए हैं। उनके सगे संबंधी खोजबीन में जुटे हैं। अनहोनी की आशंका से घबराए परिवारीजनों ने कुमारगंज थाना पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार सिंह ने बताया कि हिमाचल पुलिस से संपर्क किया जा रहा है।

पिठला गांव निवासी 62 वर्षीय अब्दुल मजीद कंकाली अपने दामाद रहबर व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ हिमाचल प्रदेश के कुल्लू मनाली में रहकर मेहनत मजदूरी करता था। जून माह में अब्दुल मजीद परिवार के साथ पैतृक गांव पिठला आए थे। बीती आठ जुलाई को वह परिवार के साथ कुल्लू मनाली के लिए निकले। नौ जुलाई को चंडीगढ़ बस अड्डे से दो बजकर 40 मिनट पर रोडवेज की बस से रवाना हुए। इस दौरान मनाली में मौजूद रहबर से ससुर अब्दुल मजीद का बराबर संपर्क बना था।

विवाद के बाद कार सवारों ने युवक को गाड़ी की खिड़की से लटकाया, दो किलोमीटर तक घसीटा

इन लोगों की तलाश की जा रही
अब्दुल मजीद (62), नाजिमा (60) पत्नी अब्दुल मजीद , बहार (42) , परवीन (40) पत्नी बहार, इश्तिहार (21) पुत्र अब्दुल मजीद, ओमाईसा सबना (19) पत्नी इश्तहार, करीना (18) पुत्री अब्दुल मजीद, वारिस अली (10) पुत्र बहार, मौसम (6) पुत्र बहार, अलमीरा (4) पुत्री बहार और अब्दुल मजीद के रिश्तेदार एजाज अहमद निवासी लालगंज चौराहा, कासिम अली का पुरवा तहसील मुसाफिरखाना-जिला अमेठी।

रहबर को अब्दुल मजीद के परिवारीजनों ने बताया कि सभी लोग 9/10 जुलाई की रात 12 बजे के आसपास मनाली बस अड्डा पहुंच जाएंगे, वही पर मुलाकात होगी। रहबर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मनाली बस अड्डे पर इंतजार कर रहा था लेकिन रात्रि तीन बजे तक बस मनाली नहीं पहुंची। बस में मौजूद सभी परिजनो के मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा। रहबर की बेचैनी बढ़ी और वह मनाली से गाड़ी लेकर उनकी तलाश में निकल पड़ा। मंडी थाने की पुलिस ने वाहन आगे जाने से रोका तो वह बिलासपुर तक पैदल ही पहुंचा।

आसपास लोगों से पूछताछ की। लोगों ने उसे बताया कि रात में व्यास नदी में बाढ़ आ गई थी। बाढ़ के पानी में सड़क, कई बसें और छोटे वाहन भी बह गये। रहबर यह सुनने के बाद मंडी थाने पहुंचा और पुलिस को सूचना दी। रहबर ने बताया कि पुलिस ने सभी की तलाश का आश्वासन दिया।

अब्दुल मजीद के दामाद रहबर ने घटनाक्रम की जानकारी पैतृक गांव पिठला में रह रहे परिवार के अन्य सदस्यों को दी। यह खबर कुछ ही देर में पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। अब्दुल मजीद के चचेरे भाई जुगल, सपा नेता भगवती सिंह के साथ कुमारगंज थाने पहुंचे। उन्होंने कुमारगंज थाना पुलिस को घटनाक्रम बताया। परिजनों ने लापता लोगों को जल्द तलाश करने की गुहार लगाई है।