DA Image
2 दिसंबर, 2020|10:04|IST

अगली स्टोरी

यूपी : प्रयागराज में नवनिर्वाचित बार पदाधिकारी पर हमला व फायरिंग

gun shot

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रविवार रात बाइक सवार असलहाधारियों ने हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित संयुक्त सचिव प्रशासन अभिषेक शुक्ला पर हमला कर दिया। विरोध करने पर फायरिंग करके सनसनी फैला दी। हमले में जख्मी हुए अधिवक्ता को स्वरूपरानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना था कि मारपीट में जख्मी हुए हैं, गोली नहीं लगी है।

इस घटना से नाराज अधिवक्ताओं ने पुलिस अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करते हुए राजरूपपुर चौकी पर विरोध भी जताया। इस दौरान अधिवक्ता और पुलिसकर्मियों के बीच नोकझोंक भी हो गई। जख्मी अधिवक्ता ने बाबू नामक हमलावर समेत अन्य के खिलाफ जानलेवा हमला और चेन लूटने की एफ आई आर दर्ज कराई है।

राजरूपपुर निवासी संयुक्त सचिव प्रशासन अधिवक्ता अभिषेक शुक्ला रविवार को अपने साथी के साथ कहीं जा रहे थे। इस दौरान जागृति चौराहे के पास दो बाइक से चार हमलावर पहुंचे और उन्होंने अभिषेक शुक्ला को घेर लिया। बाइक सवार हमलावरों में बाबू नामक एक व्यक्ति था जिसे वह पहचान रहे थे। हमलावरों ने गाली गलौज के बाद अभिषेक पर तमंचे के बट से हमला कर दिया। मारपीट कर उनकी चेन छीन ली। फायरिंग करके वहां सनसनी फैला दी और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

घटना की जानकारी मिलते ही साथी अधिवक्ता आक्रोशित हो गए। मौके पर पहुंचे वरिष्ठ अधिवक्ता प्रभा शंकर मिश्रा ने साथी जख्मी अधिवक्ता अभिषेक शुक्ला को लेकर स्वरूप रानी अस्पताल पहुंचाया। स्वरूपरानी अस्पताल में भी पुलिस और अधिवक्ताओं का जमावड़ा लगा रहा।

जख्मी अधिवक्ता की हालत स्थिर है। डॉक्टर के मुताबिक उन्हें गोली नहीं लगी है। मामूली चोट है। घटनास्थल का भी निरीक्षण किया है। किसी ने अफवाह उड़ा दी थी अतीक अहमद के गुर्गे ने गोली मारी है लेकिन उसकी अभी पुष्टि नहीं है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में पुलिस  छापेमारी कर रही है। - अभिषेक दीक्षित, एसएसपी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP: Attack and firing on newly elected bar officer Abhishek Shukla in Prayagraj