ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआतंकियों से पूछताछ के लिए दिल्ली जाएगी यूपी एटीएस की टीम, लोकल कनेक्शन की जारी है पड़ताल

आतंकियों से पूछताछ के लिए दिल्ली जाएगी यूपी एटीएस की टीम, लोकल कनेक्शन की जारी है पड़ताल

प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर विस्फोट की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों से पूछताछ के लिए यूपी एटीएस की टीम दिल्ली जाएगी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इन अभियुक्तों को रिमांड पर लेकर...

आतंकियों से पूछताछ के लिए दिल्ली जाएगी यूपी एटीएस की टीम, लोकल कनेक्शन की जारी है पड़ताल
प्रमुख संवाददाता,राज्य मुख्यालयFri, 17 Sep 2021 06:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर विस्फोट की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों से पूछताछ के लिए यूपी एटीएस की टीम दिल्ली जाएगी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इन अभियुक्तों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ में एटीएस भी शामिल होगी।

आईएसआई प्रायोजित आतंकी मॉड्यूल से जुड़े इन अभियुक्तों को यूपी एटीएस ने ही पकड़ कर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सौंपा था। इन अभियुक्तों को लखनऊ, प्रयागराज, प्रतापगढ़ व रायबरेली से पकड़ा गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बहराइच निवासी एक युवक को दिल्ली से ही गिरफ्तार किया है। 

एटीएस इन सभी अभियुक्तों के स्थानीय ‘कनेक्शन’ की पड़ताल कर रही है। साथ ही उनके पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के साथ रिश्तों की भी जांच की जा रही है। एटीएस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल एवं केंद्रीय एजेंसियों से मिले खुफिया इनपुट के आधार पर एक हफ्ते से भी ज्यादा समय तक ग्राउंड सर्विलांस कर सटीक सूचना जुटाई थी। 

इससे पहले गत जुलाई में एटीएस ने अल कायदा के मॉड्यूल अंसार गजवातुल हिंद (एजीएच) से जुड़े पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। एटीएस ने दावा किया था कि वे 15 अगस्त से पहले प्रदेश के प्रमुख शहरों में सीरियल ब्लास्ट की योजना बना रहे थे। सबसे पहले दो संदिग्ध आतंकियों मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को 11 जुलाई को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की विवेचना बाद में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को स्थानांतरित कर दी गई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें