DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यूपी एटीएस ने आतंकी मॉड्यूल से जुड़े तीन और संदिग्ध आतंकी दबोचे, दिल्ली पुलिस की स्पेशल को सौंपा
उत्तर प्रदेश

यूपी एटीएस ने आतंकी मॉड्यूल से जुड़े तीन और संदिग्ध आतंकी दबोचे, दिल्ली पुलिस की स्पेशल को सौंपा

प्रमुख संवाददाता,लखनऊPublished By: Sneha Baluni
Thu, 16 Sep 2021 06:14 AM
यूपी एटीएस ने आतंकी मॉड्यूल से जुड़े तीन और संदिग्ध आतंकी दबोचे, दिल्ली पुलिस की स्पेशल को सौंपा

प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर विस्फोट करने की साजिश रच रहे आईएसआई प्रायोजित आतंकी मॉड्यूल से जुड़े तीन और संदिग्ध आतंकियों को यूपी एटीएस ने दबोचा है। एटीएस ने मंगलवार को देर रात तीनों को प्रयागराज, प्रतापगढ़ व रायबरेली से पकड़ा। सभी छह संदिग्ध आतंकियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हवाले कर दिया गया है। 

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रयागराज के करेली स्थित गुरु तेग बहादुर नगर निवासी मो. ताहिर उर्फ मदनी, प्रतापगढ़ के महेशगंज थाना क्षेत्र स्थित जलालपुर डिहवा लरु गांव निवासी मो. इम्तियाज उर्फ कल्लू और रायबरेली के ऊंचाहार थाना क्षेत्र स्थित अकोढ़िया गांव निवासी मो. जमील उर्फ जमील खतरी को पकड़ा गया है। 

एटीएस ने मंगलवार को ही लखनऊ के आलमबाग इलाके से मो. आमिर जावेद, रायबरेली के ऊंचाहार थाना क्षेत्र से मूलचंद्र उर्फ साजू उर्फ लाला तथा प्रयागराज के करेली क्षेत्र की गुरु तेग बहादुर कॉलोनी से जीशान कमर को गिरफ्तार किया था। इसमें से जीशान कमर पूर्व में पाकिस्तान जाकर प्रशिक्षण भी ले चुका है। लखनऊ, प्रयागराज, प्रतापगढ़ व रायबरेली से पकड़े किए गए इन संदिग्ध आतंकियों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। 

एक हफ्ते से ग्राउंड सर्विलांस कर रही थी एटीएस

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल एवं केंद्रीय एजेंसियों से यूपी एटीएस को जो खुफिया इनपुट मिला था, उसमें संदिग्ध आतंकियों की लोकेशन एवं एक्शन प्लान के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं थी। एटीएस ने एक हफ्ते से भी ज्यादा समय तक इन संदिग्धों का ग्राउंड सर्विलांस कर सटीक सूचना जुटाई। 

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार के पर्यवेक्षण में आईजी एटीएस डॉ. जीके गोस्वामी ने मौके पर मौजूद रहकर इस आपरेशन को अंजाम दिया। यूपी एटीएस व स्पॉट के कमांडो की कई टीमें गठित की गईं और सभी स्थानों पर एक साथ दबिश देकर संदिग्धों को पकड़ा गया।

संबंधित खबरें