Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी विधानसभा चुनाव : छह यात्राओं से यूपी का चुनावी माहौल गर्माएगी भाजपा

यूपी विधानसभा चुनाव : छह यात्राओं से यूपी का चुनावी माहौल गर्माएगी भाजपा

विशेष संवाददाता, लखनऊShivendra Singh
Tue, 30 Nov 2021 10:12 PM
यूपी विधानसभा चुनाव : छह यात्राओं से यूपी का चुनावी माहौल गर्माएगी भाजपा

भाजपा एक बार फिर चुनाव पूर्व यात्राओं का पिछला प्रयोग दोहराने जा रही है। 2017 में यूपी की सत्ता में आने से पहले पार्टी ने प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकाली थी। अब भाजपा फिर छह यात्राओं के जरिए चुनावी माहौल बनाएगी। यह यात्राएं प्रदेश के 403 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेंगी। यात्रा की तैयारियों को लेकर भाजपा के राज्य मुख्यालय में मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री और यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान सहित अन्य प्रमुख नेता मौजूद रहे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 से पहले हमने पूर्व की सरकार की खामियां यात्रा के जरिए उजागर की थी। अब हम अपनी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएंगे।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा प्रदेश स्तर पर 06 यात्राएं निकालने जा रही है। विधानसभा चुनाव के पूर्व निकाली जाने वाली इन यात्राओं के माध्यम से पार्टी केंद्र सरकार की 7.5 वर्षों की और प्रदेश सरकार की 05 वर्षों की उपलब्धियों को जनता के बीच लेकर जाएगी। हम सब जानते हैं कि आजादी के बाद से चली आ रही भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद, भाषावाद, जातिवाद, मत और मजहब के दायरे में कैद होकर चली आ रही राजनीति को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बदला है। विपक्ष भले ही इसकी बात न करे लेकिन आम आदमी उनकी गरीब कल्याण की योजनाओं से प्रसन्न हैं। समाज के अंतिम व्यक्ति तक बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। हम उनके इसी विजन को लेकर 2017 से जनता के हित के लिए, गरीब कल्याण की योजनाओं को सफलता पूर्वक धरातल पर उतारने में सफल रहे हैं।

विश्व पटल पर अयोध्या-काशी
डबल इंजन की सरकार का लाभ प्रदेशवासियों को मिल रहा है। अब सब लोग अयोध्या जाना चाहते हैं, काशी अब विश्व पटल पर नजर आ रही है। यहां सांस्कृतिक विरासत को विकसित किया गया है। इन यात्राओं के माध्यम से हम प्रदेश की 25 करोड़ जनता के बीच भाजपा के केंद्र व राज्य सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों और उपलब्धियों को लेकर जाने वाले है, सभी कार्यकर्ता अपने जनपदों में इसकी तैयारी करें। यह यात्रा जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमाओं को तोड़ देगी। 

300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे: स्वतंत्र देव
प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जी ने कहा कि छह यात्राएं प्रदेश की सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए जाएंगी। हम अपने देवतुल्य कार्यकर्ताओं के दम, केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों के कारण प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से दोबारा 300 प्लस सीटों के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने यात्रा की योजना व अन्य तैयारियों में लगे कार्यकर्ताओं को पूर्ण मनोयोग से जुटने का आग्रह किया। 

मोदी-शाह की रैलियों के हिसाब से तय होंगे तिथि-रूट
प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने यात्रा के रूट सहित अन्य तैयारियों को लेकर क्षेत्रीय संयोजकों, सह संयोजकों, जिला संयोजकों सहित अन्य लोगों के साथ विस्तार से चर्चा की। इन रैलियों का रूट और तिथियां पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रमों के हिसाब से तय होंगे। प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल व उपमुख्यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा ने भी यात्रा के निमित्त बुलाई गई बैठक की योजना रचना पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। विधान परिषद सदस्य विद्या सागर सोनकर को प्रदेश यात्रा प्रमुख बनाया गया है। राष्ट्रीय मंत्री हरीश द्विवेदी, विनोद सोनकर व कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक उपस्थित रहे।

मीडिया सहित अन्य विभागों संग की समन्वय बैठक
यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी के मीडिया विभाग, सोशल मीडिया, प्रचार विभाग, चुनाव प्रबंधन सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों संग समन्वय बैठक की। पार्टी ने तमाम अन्य कार्यकर्ताओं को भी चुनावी कार्य में जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

epaper

संबंधित खबरें