ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश26 साल बाद अमेठी में ही होगा सांसद का घर, इस तारीख को स्मृति ईरानी के आवास का होगा गृह प्रवेश

26 साल बाद अमेठी में ही होगा सांसद का घर, इस तारीख को स्मृति ईरानी के आवास का होगा गृह प्रवेश

26 साल बाद अमेठी में सांसद का स्थानीय ठिकाना होगा। 20 से 22 फरवरी के बीच सांसद स्मृति ईरानी के नवनिर्मित आवास का गृह प्रवेश होना है। अब तक केवल रविंद्र प्रताप सिंह व डॉ. संजय सिंह का घर अमेठी में था।

26 साल बाद अमेठी में ही होगा सांसद का घर, इस तारीख को स्मृति ईरानी के आवास का होगा गृह प्रवेश
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,अमेठीTue, 06 Feb 2024 07:47 AM
ऐप पर पढ़ें

26 साल बाद अमेठी के सांसद का यहां स्थानीय ठिकाना होगा। 2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी ने अमेठी की जनता से जो वादा किया था वह लगभग पूरा होने वाला है। गौरीगंज के मेदन मवई गांव में स्मृति ईरानी का निजी आवास बनकर तैयार है।  20 से 22 फरवरी के मध्य इसका गृह प्रवेश कार्यक्रम संभावित है।

2019 में कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी से अमेठी में मुकाबला कर रही स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार के अमेठी में कोई स्थानीय ठिकाना न होने की भी बात उठाई थी। तभी उन्होंने वादा किया था कि यदि अमेठी की जनता उन्हें संसद चुनती है तो वे यहीं घर बनवाएंगी। अपने इस वादे पर अमल करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 22 फरवरी 2021 को गौरीगंज तहसील क्षेत्र के मेदन मवई गांव में 11 विस्वा जमीन आवास के लिए खरीदी थी। 

ये भी पढ़ें: राज्यसभा की सात सीटों के लिए भेजा 35 नामों का पैनल, बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में हुए फाइनल

29 जुलाई 2021 को स्मृति ईरानी के पुत्र जोहर ईरानी ने यहां पर भूमि पूजन कर आवास की आधारशिला रखी थी। आवास का निर्माण शुरू होने के साथ ही स्मृति ईरानी अपने यहां पर कई कार्यक्रम आयोजित की। उनके द्वारा खिचड़ी भोज, होली मिलन, एकदिवसीय राम कथा के साथ ही प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान भोज और कारसेवकों का सम्मान कार्यक्रम इसी आवास पर आयोजित किया गया था। अब लोकसभा चुनाव एकदम नजदीक आ गया है तो स्मृति का यह आवास भी बनकर तैयार हो गया है।

सांसद प्रतिनिधि ने किया निरीक्षण
आवास में गृह प्रवेश की तैयारी शुरू हो गई है अब छोटे-मोटे कार्य ही बचे हैं जिन्हें अंतिम रूप देने के लिए सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने आवास का निरीक्षण किया। उन्होंने आवश्यक निर्देश दिए। गृह प्रवेश में लोकसभा क्षेत्र से 20 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें