अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP: गाजीपुर में आंबेडकर की मूर्ति खंडित, धरने पर बैठे लोग

Dr Bhimrao Ambedkar

1 / 2Dr Bhimrao Ambedkar

2 / 2Ambedkar staue vandalised

PreviousNext

देश में मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करके माहौल बिगाड़ने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। यह ताजा मामला उत्तर प्रदेश में गाजीपुर के बहरियाबाद क्षेत्र का है जहां डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को खंडित किया गया। पुलिस के अनुसार बहरियाबाद इलाके में कल रात शरारती तत्वों ने भीमराव आंबेडकर की मूर्ति खंडित कर दी। सुबह ग्रामीण खंडित मूर्ति को देखकर आक्रोशित हो गये।  सैकड़ों की संख्या में लोग घटनास्थल पर ही धरने पर बैठ गये। 

ग्रामीणों द्वारा इस मामले में गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ नामजद एफआइआर दर्ज कराई गई है। मौके पर अपर जिलाधिकारी (सैदपुर) सत्यम मिश्र तथा क्षेत्राधिकारी, सैदपुर, मुन्नी लाल गोंड पहुंचे। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि नामजद अभियुक्तों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। क्षतिग्रस्त मूर्ति की मरम्मत कराई जाएगी।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले मरदह और करीमुद्दीनपुर क्षेत्र में डॉ. आंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त की गई थी। बहुजन समाज पार्टी(बसपा) के जोनल कोआर्डिनेटर विनोद बागड़ी ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की बौखलाहट का परिणाम है। 

वहीं कुछ दिन पहले बदायूं में तो शरारती तत्वों द्वारा आंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद भगवा मूर्ति लगाई दी गई थी। लेकिन बाद में विवाद बढ़ने और बसपा सुप्रीमो मायावती के नाराजगी जताए जाने के बाद मूर्ति को वापस नीला रंग दिया गया था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Ambedkar statue vandalised in Ghazipur