DA Image
23 नवंबर, 2020|6:11|IST

अगली स्टोरी

यूपी : दिल्ली से आने वाले सभी यात्रियों की होगी कोरोना जांच

coronavirus india update

 

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कहा है कि दिल्ली से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच अवश्य करा ली जाए। चाहें यात्री हवाई जहाज, रेल, बस अथवा अन्य किसी भी साधन से प्रदेश में आया हो।

मुख्य सचिव ने यह निर्देश रविवार को कान्हा उपवन में गोपाष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। दो गज की दूरी और मास्क जरूरी जैसे नियम का शत प्रतिशत पालन हर दशा में कराया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि गो संरक्षण प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है। गोमाता पर कोई क्रूरता या अपराध करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जा रही है।

इस बीच, प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिक से अधिक आरटीपीसीआर, एन्टीजन तथा ट्रूनेट टेस्ट के द्वारा संक्रमण को पहचान कर मरीजों का इलाज कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ने से प्रदेश के सीमावर्ती जनपदों में कोरोना संक्रमण के केस की बढ़ोतरी हुई है। ध्यान रखा जा रहा है कि दिल्ली की वजह से आस-पास के जनपदों में कोरोना का संक्रमण न फैले। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा इस समय आवश्यकता है कि मास्क पहनें, हाथ धोते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें और भीड़भाड़ से दूर रहें।

शादी समारोहों पर बढ़ सकती हैं बंदिशें
मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार शादी-समारोह में भी लोगों की शिरकत को नियंत्रित करने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि शादी समारोह में लोगों की संख्या सीमित करने का फैसला हालात को भांपते हुए किया जाएगा। दिल्ली से सटे जिलों नोएडा एवं गाजियाबाद में शादी-समारोह में लोगों की संख्या 100 तक सीमित कर दी गई है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP: All travelers coming from Delhi will have corona test