ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रयागराज से ऊधमपुर के लिए विशेष ट्रेन, यूपी के इन शहरों के यात्रियों को मिलेगा फायदा, जानें शेड्यूल

प्रयागराज से ऊधमपुर के लिए विशेष ट्रेन, यूपी के इन शहरों के यात्रियों को मिलेगा फायदा, जानें शेड्यूल

यूपी के प्रयागराज से जम्मू में ऊधमपुर तक के लिए विशेष ट्रेन चलेगी। इस ट्रेन से यूपी के कई शहरों के यात्रियों को फायदा मिलेगा। फतेहपुर, कानपुर, इटवा समेत कई अन्य स्टेशन शामिल हैं। जानें ट्रेन शेड्यूल।

प्रयागराज से ऊधमपुर के लिए विशेष ट्रेन, यूपी के इन शहरों के यात्रियों को मिलेगा फायदा, जानें शेड्यूल
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 23 Feb 2024 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ से जम्मूतवी और सूबेदारगंज के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर हैं। रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए सूबेदारगंज शहीद कैप्टन तुषार महाजन सुपरफास्ट विशेष गाड़ी चलाने का निर्णय लिया गया है। पीआरओ प्रयागराज मंडल अमित सिंह ने बताया कि गाड़ी सं. 04141/04142 सूबेदारगंज- शहीद कैप्टन तुषार महाजन सुपरफास्ट विशेष गाड़ी (साप्ताहिक) का संचालन करने का निर्णय लिया गया है। सूबेदारगंज- शहीद कैप्टन तुषार महाजन विशेष सुपरफास्ट एक्सप्रेस गाड़ी सूबेदारगंज से- गाड़ी सं. 04141 प्रत्येक सोमवार और शहीद कैप्टन तुषार महाजन से गाड़ी सं. 04142, प्रति मंगलवार को मार्च माह से चलाई जाएगी। 

इस ट्रेन में सामान्य चार, स्लीपर की छह, इकॉनमी कोच सात, एसी द्वितीय श्रेणी-02 कुल 22 कोच होंगे। चार मार्च को यह ट्रेन सूबेदार गंज से चलकर वाया फतेहपुर, कानपुर, इटवा, ढूंडला होते रात 10:05 मिनट पर अलीगढ़ पहुंचेगी। यहां से ट्रेन खुर्जा, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर व सहारनपुर होते हुए अंबाला के रास्ते जम्मूतवी जाएगी। शहीद कैप्टन तुषार महाजन से चलकर प्रत्येक मंगलवार सुबह 06:23 मिनट पर पर पहुंचेगी। 

करंट से मौत पर बढ़ा मुआवजा, परिजनों को मिलेंगे 7.5 लाख रुपये, ये है प्रक्रिया

सूबेदारगंज से 04141 प्रति सोमवार को चार मार्च से चलेगी। वहीं शहीद कैप्टन तुषार महाजन से (ऊधमपुर) गाड़ी संख्या 04142 प्रत्येक मंगलवार को पांच मार्च से चलेगी। बता दें कि इसी के साथ कई अन्य ट्रेनों के संचालन भी दोबारा शुरू किए जाएंगे। दरअसल, सर्दी के मौसम में कोहरे को देखते हुए कई ट्रेनों के संचालन रोके गए थे। उत्तर रेलवे की तीन महीने से बंद चल रहीं ट्रेनों के संचालन को फिर से तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। मार्च के पहले सप्ताह से सभी ट्रेनें चला दी जाएंगी। 90 दिन को ट्रेनों का संचालन बंद होने से पैसेंजर्स को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ा। अब एक मार्च से इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें