ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पुलिस की मेहनत लायी रंग, अपराधियों पर कार्रवाई में ये शहर टॉप पर

यूपी पुलिस की मेहनत लायी रंग, अपराधियों पर कार्रवाई में ये शहर टॉप पर

अपराधियों पर कार्रवाई में अलीगढ़ पुलिस का प्रदेश में पहला स्थान रहा। एक दिसंबर तक के आंकड़ों के आधार पर रैंकिंग जारी की गई है। अलीगढ़ पुलिस की मेहनत रंग लाई है। सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई।

यूपी पुलिस की मेहनत लायी रंग, अपराधियों पर कार्रवाई में ये शहर टॉप पर
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Thu, 07 Dec 2023 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ में अपराधियों पर शिकंजे के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन कन्विक्शन में पुलिस-अभियोजन की मेहनत रंग लाई है। पूरे प्रदेश में अलीगढ़ जनपद को अभियान से जुड़ी रैकिंग में मूल्यांकन के बाद पहला स्थान दिया गया है। एक दिसंबर तक के आंकड़ों के आधार पर जारी रैकिंग पर एसएसपी ने पूरी टीम की पीठ ठोंकी है।

शासन के निर्देश पर डीजीपी द्वारा ऑपरेशन कन्विक्शन शुरू किया गया। जिसमें गंभीर मुकदमों, महिला अपराध, चर्चित मामलों को चिह्नित कर उनमें मजबूत पैरवी कर सजा कराने और कुछ मामलों को चिह्नित कराकर सजा कराने का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान की मासिक रैकिंग एक दिसंबर तक के आंकडों के आधार पर जारी की गई है। जिसमें प्रदेश में जिले को सर्वाधिक थानों और प्रदेश में ऑवरऑल मूल्यांकन में पहला स्थान दिया गया है। 

जिले की इस उपलब्धि से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गदगद है। उन्होंने अधीनस्थों की बडी मेहनत बताते हुए भविष्य में और बेहतर करने के निर्देश दिये। पुलिस मुख्यालय की ओर से अभियान आपरेशन कनविक्शन चलाया जा रहा है। इसमें अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी पैरवी कराकर सजा दिलाने का कार्य किया जा रहा है। इसमें हत्या, लूट, बलात्कार, एनडीपीएस एक्ट, दहेज हत्या जैसे जघन्य अपराधों को चिह्नित कर अभियोजन विभाग के समन्वय से सजा दिलाई जा रही है।

सरकारी स्कूल में टीचर की जगह गांव की लड़की क्लास पढ़ाती मिली, 5000 रुपये प्रति महीने की सैलेरी पर रखी

एसएसपी ने रात में भ्रमण कर ली जानकारी
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मंगलवार रात शहर में पैदल भ्रमण कर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। इस दौरान क्वार्सी थाने में अर्दली रूम कर अपराध पर निर्देश दिए। शहर भ्रमण से पहले उन्होंने थाना क्वार्सी में अपराध की समीक्षा की। साथ में चौकी प्रभारियों संग अर्दली रूम कर समस्याओं पर बात की। इसके अलावा अब और अधिक सतर्क रहने, वारंट तामील, अपराधियों की धरपकड़, विवेचना निस्तारण आदि पर जोर दिया। बाद में उन्होंने पैदल भ्रमण कर राइट पेट्रोलिंग व सुरक्षा इंतजाम देखे। इस दौरान पीआरवी व लैपर्ड को भी चेक किया। कुछ जगहों पर नाइट ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को भी चेक किया। सराफा बाजार में भी सुरक्षा इंतजाम देखे। इस दौरान एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक, सीओ तृतीय एके सिंह भी मौजूद रहे।

रेंकिंग में टॉप-10 रेंकिंग
1-अलीगढ़, 2-आगरा, 3-कानपुर नगर, 4-बुलंदशहर, 5-बरेली, 6-सीतापुर, 7-गौतम बुधनगर, 8-मेरठ, 9-खीरी, 10-लखनऊ

एसएसपी, कलानिधि नैथानी ने कहा कि इस सफलता का श्रेय वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और अधीनस्थों की मेहनत व अभियोजन विभाग द्वारा उचित सहयोग को जाता है। न्यायालय में प्रभावी पैरवी करते हुए गवाहों की समय से उपस्थिति कराते हुए अपराधियों को सजा दिलाने में अलीगढ़ पुलिस को प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। इसके लिए पूरी टीम बधाई की पात्र है। आगे भी ऐसे ही काम करते रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें