ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश90 साल के बुजुर्ग को आठ साल की सजा, 7 साल की दो बच्चियों का किया था रेप

90 साल के बुजुर्ग को आठ साल की सजा, 7 साल की दो बच्चियों का किया था रेप

यूपी के अलीगढ़ में एक 90 साल के बुजुर्ग को रेप का दोषी मानते हुए कोर्ट ने 8 साल की सजा सुनाई है। बुजुर्ग पर 7 साल की दो बच्चियों का रेप करने का आरोप है। साथ ही कोर्ट ने अर्थदंड भी भरने के निर्देश दिए।

90 साल के बुजुर्ग को आठ साल की सजा, 7 साल की दो बच्चियों का किया था रेप
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Wed, 07 Feb 2024 10:16 AM
ऐप पर पढ़ें

अदालत ने मंगलवार को 90 वर्षीय बुर्जुग को रेप का दोषी मानते हुए आठ साल की सजा सुनाई। इसके साथ ही 50 हजार रुपए जुमनि से दंडित किया। इसमें से 50 फीसदी धनराशि पीड़ित पक्ष देने के आदेश दिए गए हैं। अभियोजन अधिवक्ता एडीजीसी ललित पुंढीर ने बताया कि घटना 19 मार्च 2017 की है। अलीगढ़ में वादी मुकदमा के अनुसार उसकी बेटी व गांव की दूसरी बच्ची दोनों सात-सात वर्ष की उम्र की हैं, वे घर के बाहर खेल रही थीं। तभी अचानक वे आरोपी के घेर में चली गई। जहां आरोपी ने दोनों के साथ दुष्कर्म किया। 

मुकदमे में कहा गया कि बच्चियों की चीख पुकार पर गांव के युवक ने पूरा वाकया देखा। इसके बाद बच्चियों के पिता ने इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मुकदमे के आधार पर मेडिकल परीक्षण के बाद चार्जशीट व गिरफ्तारी की प्रक्रिया की। एडीजे पॉक्सो प्रथम राजीव शुक्ल की अदालत में सत्र परीक्षण के दौरान पाया गया कि आरोपी की उम्र 90 वर्ष है और बीमार है। मामले में अदालत ने साक्ष्यों व गवाही के आधार पर आठ वर्ष कैद व 50 हजार रुपये जुर्माने से दंडित किया है।

ये भी पढ़ें: साथ जीए साथ मरे! पत्नी की हार्ट अटैक से मौत, 12 घंटे बाद पति को भी दिल का दौरा, उठी दो अर्थी

पुलिस का कहना है कि इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद बच्चियों और आरोपी का मेडिकल करवाया गया। जांच के बाद आरोपी की उम्र और बीमारी की जानकारी हुई। सभी जानकारी कोर्ट में दाखिल करवा दी गई थी। इसी के आधार पर कोर्ट ने बुजुर्ग को दोषी करार पाया और उसे सजा सुनाई है। आरोपी को अर्थदंज भी भरने को कहा है जिससे पीड़िताओं की मदद की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें