ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकथावाचक मारुति बाबा को दिव्यांग से रेप में भेजा जेल, शिष्या फरार

कथावाचक मारुति बाबा को दिव्यांग से रेप में भेजा जेल, शिष्या फरार

आगरा में एक दिव्यांग युवती से रेप के आरोप में वृंदावन के कथावाचक मारुति बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया। मामले में बाबा की शिष्या फरार है। पुलिस का कहना है कि उसकी तलाश जारी है।

कथावाचक मारुति बाबा को दिव्यांग से रेप में भेजा जेल, शिष्या फरार
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराThu, 13 Jun 2024 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

आगरा में ट्रांस यमुना क्षेत्र की दिव्यांग युवती से दुष्कर्म के आरोप में वृंदावन के कथावाचक को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। कोर्ट के आदेश पर कथावाचक मारुति बाबा आयोग्येश्वरानंद, किराएदार और बाबा के शिष्य के खिलाफ 25 मई को मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं नामजद उसकी शिष्या फरार है। पीड़िता ने कोर्ट के माध्यम से मुकदमा दर्ज कराया था। दिव्यांग महिला के घर में कथावाचक मारुति बाबा उर्फ आयोग्येश्वरानंद की शिष्या किराए पर रहती थी।

आरोप लगाया था कि पैतृक मकान में किराएदार महिला के पास मारुति बाबा आता था। 28 नवंबर 2023 को बाबा किराएदार के घर आया। महिला का पति शराब पीकर आया था। इसलिए उसे महिला ने घर पर रोक लिया। महिला के आग्रह पर बाबा को युवती के कमरे में सुलाया था। रात में बाबा ने बुरी नियत से दिव्यांग महिला को दबोच लिया। उसका रेप किया। पीड़ित महिला ने ये बात अगली सुबह किराएदार को भी बताई लेकिन उसने बदनामी की बात कहकर चुप रहने के लिए कह दिया। 

ये भी पढ़ें: मौत को छूकर जिंदा लौटा! पैर फिसला और चलती ट्रेन के नीचे गिरा युवक, ऐसे बच गई जान

इसके बाद बाबा ने उसकी अश्लील वीडियो बना लेने की बात कह कर धमकाना शुरू किया। आरोप है कि इसके बाद बाबा ने अश्लील वीडियो के जरिए ब्लैकमेल किया और एक गुरुद्वारे के पास और एक हवेली पर कई बार बुलाया, लेकिन वीडियो नहीं दिखाया। महिला परेशान होकर पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज करवाने पहुंची। पुलिस ने महिला की शिकायत दर्ज नहीं की। ऐसे में पुलिस द्वारा सुनवाई न होने पर कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया था। 

थाना प्रभारी सुमनेश विकल ने बताया कि पीड़िता ने आरोपित की दाढ़ी के बाल नोच लिए थे। डीएनए कराया जाएगा। इंस्पेक्टर सुमनेश विकल ने बताया कि आरोपित बाबा को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपित शिष्या की तलाश जा रही है। इस मामले में जल्द कड़ी कार्रवाई की जाएगी।