ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगजब! मोबाइल के लॉक ने पति- पत्नी में कराई रार, फोन चलाने की ये खास शर्तें तय

गजब! मोबाइल के लॉक ने पति- पत्नी में कराई रार, फोन चलाने की ये खास शर्तें तय

आगरा में पति और पत्नी में मोबाइल को लॉक रखने को लेकर झगड़ा हो गया। परामर्श केंद्र में पहुंचे मामले में सुहर करवाई गई। इसमें दोनों के लिए फोन चलाने की कुछ शर्तों को मंजूर करवाया गया।

गजब! मोबाइल के लॉक ने पति- पत्नी में कराई रार, फोन चलाने की ये खास शर्तें तय
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराMon, 22 Jan 2024 08:27 AM
ऐप पर पढ़ें

डेढ़ साल पहले लव मैरिज हुई थी। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाई थीं। मोबाइल के लॉक ने दोनों के रिश्ते में दरार डाल दी। दोनों एक-दूसरे पर शक करने लगे। आगरा में ये मामला परिवार परामर्श केंद्र तक आया। कांउसलिंग कराई गई। तय हुआ कि दोनों मोबाइल अनलॉक रखेंगे। तीन शर्तों का पालन करने की दोनों ने कसमें खाईं। रिश्ता फिर जुड़ गया। रविवार को इस अजब मामले में पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग कराई गई।

युवती ने बताया कि तीन साल पहले दोनों एक ही नर्सिंग स्कूल में पढ़ते थे। दोस्ती हुई फिर प्यार हो गया। दोनों के रिश्ते में जाति बीच में आ रही थी। परिजन रिश्ते के खिलाफ थे। उन्होंने लव मैरिज की। युवती ने आरोप लगाया कि पति देर रात तक व्हाट्सएप पर किसी दूसरी युवती से चेटिंग करते थे। अपने मोबाइल में लॉक लगाकर रखते थे। गैलरी में भी लॉक रहता था। फोन मांगने पर आग बबूला हो जाते थे। वहीं, पति ने भी ऐसे ही कुछ आरोप लगाए। 

सफर में आफत! कोहरे से श्रमशक्ति एक्सप्रेस समेत 47 ट्रेनें लेट, यात्री परेशान

दोनों की काउंसलिंग हुई। पत्नी ने कहा कि वह साथ रहने को तैयार है। उसकी शर्त है कि पति मोबाइल में लॉक नहीं लगाएंगे। वह उनका फोन चेक कर सकती है। दोनों के बीच कोई बात छिपी नहीं होनी चाहिए। यह देख पति ने भी शर्त रखी कि किसी का फोन आने पर पत्नी स्पीकर ऑन करके बात करेगी। दोनों ने एक-दूसरे की शर्त मान ली। सुलह हो गई। रविवार को काउंसलिंग के दौरान आठ जोड़ों के बीच समझौता कराया गया। सात मामलों में मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की गई।

इन तीन शर्तों पर बनी बात
- पति-पत्नी दोनों मोबाइल में कोई लॉक नहीं लगाएंगे। पासवर्ड, फेस और फ्रिंगर प्रिंट लॉक नहीं लगाएंगे।
- पति-पत्नी यदि स्पीकर ऑन करके बात करने की बोलेंगे तो कोई मना नहीं करेगा।
- कोई व्हाट्सएप चेटिंग डिलीट नहीं करेगा। व्हाट्सएप का कॉल लॉग भी डिलीट नहीं करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें