ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशादी-फंक्शन में हर्ष फायरिंग करने वाले रहें सावधान, जाएंगे जेल, होगा ये कड़ा एक्शन

शादी-फंक्शन में हर्ष फायरिंग करने वाले रहें सावधान, जाएंगे जेल, होगा ये कड़ा एक्शन

हर्ष फायरिंग करने वालों को जेल भेजने के साथ ही उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मैरिज होम और होटल संचालक हर्ष फायरिंग की किसी भी घटना की जानकारी पुलिस को देंगे। पुलिस ने सभी को हिदायत देकर नियम बताए।

शादी-फंक्शन में हर्ष फायरिंग करने वाले रहें सावधान, जाएंगे जेल, होगा ये कड़ा एक्शन
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराSat, 25 Nov 2023 07:06 AM
ऐप पर पढ़ें

साहलग शुरू हो गए हैं। शादियां शुरू होते ही अपराध भी बढ़ जाता है। इस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस मैरिज होम और होटल संचालकों से भी संपर्क साध रही है। सभी को हिदायत दी गई है कि हर्ष फायरिंग नहीं होनी चाहिए। कोई करता है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। मैरिज होम और होटल के अंदर किसी को शस्त्रत्त् लेकर आने की अनुमति नहीं दें।

आगरा डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि सभी चौकियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने चौकी क्षेत्र में स्थित होटल, मैरिज होम, धर्मशाला में जाएंगे। वहां के मैनेजर से मिलेंगे। उसे बताएंगे कि सुरक्षा के लिए क्या-क्या करना है। सड़क पर वाहनों की पार्किंग नहीं होगी। रात नौ बजे के बाद डीजे नहीं बजेगा।

सीसीटीवी कैमरे खराब नहीं होने चाहिए। कम से कम 15 दिन की रिकार्डिंग रहनी चाहिए। दो नाइट विजन कैमरे मुख्य द्वार के पास भी लगाएंगे। जो सड़क को कवर करेंगे। यातायात व्यवस्था के लिए प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड रखेंगे। कर्मचारियों का पुलिस सत्यापन कराएंगे। चौकी प्रभारी प्रमुख बैंड वालों से भी संपर्क कर रहे हैं। उन्हें बता रहे हैं कि सड़क घेरकर बारात नहीं निकलेगी। जाम लगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दूसरे देश में नौकरी-बिजनेस करने वाले आयकर रडार पर, मेरठ संग इन शहरों के NRI पर नजर

हर्ष फायरिंग में जा चुकी हैं जानें
डीसीपी सिटी ने बताया कि हर्ष फायरिंग करने वाले का न केवल शस्त्रत्त् लाइसेंस निरस्त होगा बल्कि मुकदमा लिखकर उसे जेल भी भेजा जाएगा। पूर्व में हर्ष फायरिंग के कारण कई घटनाएं हो चुकी हैं। जिनके घर शादी है वे भी इस बात का ध्यान रखें कि कोई हर्ष फायरिंग नहीं करे।

रात आठ से 12 पुलिस रहेगी अलर्ट
शादियों के सीजन में चोरी और लूट की घटनाएं बढ़ जाती हैं। वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को रात 8 बजे से 12 बजे तक अलर्ट किया गया है। यातायात व्यवस्था के लिए यातायात पुलिस की भी फतेहाबाद मार्ग सहित कई जगह ड्यूटियां लगाई गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें