ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसगाई-लग्न से छह घंटे पहले दूल्हे का अपहरण, इंतजार कर रहे लड़की वालों ने उठाया ये कदम

सगाई-लग्न से छह घंटे पहले दूल्हे का अपहरण, इंतजार कर रहे लड़की वालों ने उठाया ये कदम

आगरा में सगाई-लग्न से छह घंटे पहले लड़के वालों ने बताया कि दूल्हे का अपहरण हो गया। कन्या पक्ष एक घंटे तक दूल्हे का इंतजार करता रहा। लड़कीवालों ने साजिश का आरोप लगाया और शादी तोड़ दी।

सगाई-लग्न से छह घंटे पहले दूल्हे का अपहरण, इंतजार कर रहे लड़की वालों ने उठाया ये कदम
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 22 Nov 2023 06:42 AM
ऐप पर पढ़ें

आगरा में ताजगंज के एकता चौकी क्षेत्र से सोमवार रात सगाई से करीब छह घंटे पहले दूल्हा गायब हो गया। लड़के वालों ने दूल्हे के अपहरण की जानकारी लड़की पक्ष के लोगों को दी तो उनके पैरों तले नीचे की जमीन खिसक गई। लड़की वालों ने साजिश के तहत दूल्हे को गायब करने का आरोप लगाया। बाद में कई घंटे चली पंचायत में कोई परिणाम नहीं निकला तो लड़की पक्ष ने पुलिस को बुला लिया। मंगलवार सुबह वह एकता पुलिस चौकी पहुंच गए। 

मामला तूल पकड़ता देख दूल्हे के परिजनों ने दहेज में ली रकम लौटाने का आश्वासन दिया। मैनपुरी की रहने वाली युवती का रिश्ता दिसंबर 2022 में ताजगंज के एकता चौकी में रहने वाले लड़के से तय हुआ था। लड़का एक कंपनी में अकाउंटेंट है। लड़की वालों ने बताया कि 15 लाख रुपये में शादी की बात हुई थी। उन्होंने लड़के वालों को बुलट बाइक के साथ ही 10 लाख रुपये नकद, तीन लाख बैंक में आनलाइन ट्रांसफर किए थे। सोमवार रात को लग्न सगाई और 24 नवंबर को शादी होनी थी।

ये भी पढ़ें: पैसे-नौकरी का लालच देकर धर्म परिवर्तन की कोशिश, असम, त्रिपुरा समेत इन राज्यों के 10 गिरफ्तार

कन्या पक्ष एक घंटे तक करता रहा इंतजार
लड़की के चचेरे भाई ने बताया कि देवरी रोड स्थित एक फार्म हाउस में सोमवार रात लग्न सगाई समारोह का आयोजन था। रात साढ़े नौ बजे तक दूल्हा फार्म हाउस पर दिखा। रात 10 बजे सगाई के समय गायब हो गया। एक घंटे तक प्रतीक्षा करते रहे। इस बीच दूल्हे के परिजन बोले की उसका अपहरण हो गया है। वह घर के पास दुकान तक गया था, इसके बाद से पता नहीं है। लड़की वालों का कहना था कि दूल्हा अपना मोबाइल, गाड़ी की चाबी आदि सामान घर पर ही छोड़ गया था।

रात में कई घंटे चली पंचायत, पहुंची पुलिस
लड़की वालों का कहना था कि अपहरण की कहानी सही नहीं है। लड़के को उसके परिजनों ने साजिश के तहत गायब कर दिया है। रात में कई घंटे पंचायत चली। लड़की वालों ने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को बुला लिया। मंगलवार सुबह वह एकता पुलिस चौकी पहुंच गए। लड़की वालों ने भी शादी से मना करते हुए दहेज में दी रकम लौटाने की कहा। दोपहर में दोनों पक्ष के बीच बातचीत के बाद लड़के वालों ने दहेज में मिली रकम लौटाने का वादा किया। एसीपी सदर अर्चना सिंह के अनुसार लड़की वालों के तहरीर देने पर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें