ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमौत के तीन महीने बाद खुला राज, जहर से हुई थी युवती की हत्या, प्रेमी जेल भेजा

मौत के तीन महीने बाद खुला राज, जहर से हुई थी युवती की हत्या, प्रेमी जेल भेजा

आगरा में सैंया के गांव सिकंदरपुर निवासी संजना की मौत तबीयत खराब होने के कारण नहीं हुई थी। जहर देकर उसकी हत्या की गई थी। पुलिस ने मौत के तीन महीने बाद खुलासा हुआ। उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

मौत के तीन महीने बाद खुला राज, जहर से हुई थी युवती की हत्या, प्रेमी जेल भेजा
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराSat, 02 Dec 2023 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

आगरा में सैंया के गांव सिकंदरपुर निवासी संजना की मौत तबीयत खराब होने के कारण नहीं हुई थी। जहर देकर उसकी हत्या की गई थी। पुलिस ने मौत के तीन महीने बाद उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पोस्टमार्टम में मौत की वजह पता नहीं चली थी। विसरा सुरक्षित रखा गया था। उसकी जांच में पता चला है कि मौत जहर के कारण हुई थी। कमला नगर थाने में अगस्त 2023 में मनोहरपुर निवासी दयालु सिंह ने गांव के संतोष वर्मा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। 

पिता ने पुलिस को बताया था कि उनकी भतीजी संजना की शादी पांच मई 2023 को धौलपुर निवासी प्रेम सिंह से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही भतीजी मायके आ गई। संजना के पिता ने आरोप लगाया था कि बेटी शादी में दिए जेवरात साथ लेकर आई। अपने ताऊ दयालु सिंह के घर रह रही थी। जेवरात हड़पने के लिए संतोष वर्मा ने बेटी को अपने जाल में फंसा लिया था। सात अगस्त को संजना मनोहरपुर में ही संतोष वर्मा के घर चली गई थी। संतोष उसे लेकर फिरोजाबाद के हुमायूंपुर इलाके में रहने चला गया। 27 अगस्त 2023 को तबीयत बिगड़ने पर उसे इलाज कराने के लिए आगरा लेकर आया।

छेड़छाड़ से परेशान बीए की छात्रा ने लगाई थी फांसी, 13 दिन बाद तोड़ा दम, रिश्तेदार ऐसे बने आरोपी

हॉस्पिटल में हालत गंभीर देख संजना को एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर किया था। उसकी मौत हो गई थी। उस समय आरोपित संतोष ने पुलिस को यह बताया था कि संजना की तबीयत खराब हुई थी। उसने झोलाछाप डॉक्टर को दिखाया था। उसकी दवा से तबीयत और बिगड़ गई। दवा रिएक्शन कर गई। वह कुछ करता तो उसे इलाज के लिए लेकर नहीं आता। इंस्पेक्टर कमला नगर आनंदवीर सिंह ने बताया कि विसरा जांच में मामला जहर से मौत का निकला। डॉक्टरों के अनुसार यह जहर कीटनाशक दवा में होता है। पुलिस ने मुकदमे में नामजद प्रेमी संतोष वर्मा को गिरफ्तार करके जेल भेजा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें