ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के इस शहर को मिलेगा होटल, स्पा सेंटर और वॉटर पार्क का तोहफा, ऐसे बढ़ाएंगे रोजगार

यूपी के इस शहर को मिलेगा होटल, स्पा सेंटर और वॉटर पार्क का तोहफा, ऐसे बढ़ाएंगे रोजगार

यूपी के आगरा में नए साल में शहर को चार सितारा होटलों का तोहफा मिलेगा। इसके अलावा स्पा सेंटर और वाटर पार्क भी बनाए जाएंगे। इससे लोगों के लिए रोजगार बढ़ाने का मौका भी आएगा। इसके प्रस्ताव भेजे गए हैं।

यूपी के इस शहर को मिलेगा होटल, स्पा सेंटर और वॉटर पार्क का तोहफा, ऐसे बढ़ाएंगे रोजगार
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 01 Dec 2023 08:49 AM
ऐप पर पढ़ें

ताजनगरी आगरा में नए साल में चार स्टार श्रेणी के होटल बनेंगे। एक स्पा सेंटर भी स्थापित करने की योजना है। इन होटलों के निर्माण पर 1100 करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है। जबकि इन इकाईयों में 1400 लोगों को रोजगार भी मिलेगा। ये होटल पर्यटकों के ठहरने की दिशा में खासे मददगार साबित होंगे।

ब्लूम इन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने होटल ब्लूम इन नाम से सदर तहसील के अंतर्गत पांच सितारा होटल खोलने का प्रस्ताव तैयार किया है। इसके निर्माण में 250 करोड़ रुपये का खर्चा अनुमानित है। निर्माण के बाद 300 लोगों को रोजगार मिलने की संभावना जताई गई है। लीला पैलेस एंड रिजार्ट लिमिटेड द्वारा द लीला पैलेस नाम से ताजमहल सेमात्र एक किलोमीटर की दूरी पर 6.97 एकड़ भूमि पर पांच सितारा डीलक्स होटल बनाए जाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

निर्माण पर 250 करोड़ रुपये का अनुमान है। 300 लोगों को रोजागार मिलने की संभावना जताई गइर्फ है। इसमें प्रदूषण विभाग की क्लीयरेंस का इंतजार हो रहा है। मियांपुर में श्रीगाोवर्धन रिजार्ट्स एंड स्पा खोलने का भी प्रस्ताव है। 170 करोड़ रुपये खर्चे का अनुमान है। 100 लोगों को रोजगार मिलेगा। सदर तहसील के अंतर्गत खोला जा रहा है। सदर तहसील के अंतर्गत ही गोयल इंस्मेंटमेंट द्वारा 150 करोड़ की लागत से एक होटल खोले जाने का प्रस्ताव है। इस होटल के निर्माण से 140 लोगों को रोजगार मिलेगा।

सेना भर्ती रैली 4 दिसंबर से, पहले दिन अग्निवीर टेक्नीकल अभ्यर्थियों की दौड़

150 करोड़ से होटल
पिरामिड एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 150 करोड़ की लागत से एक होटल खोले जाने का प्रस्ताव तैयार हुआ है। इसमें लगभग 150 लोगों को रोजगार मिलेगा। रमाडा प्लाजा द्वारा 50 कमरे और बनाए जाने प्रस्तावित हैं। इस पर 50 करोड़ का खर्च आएगा और 50 लोगों को रोजगार मिलेगा।

सदर तहसील में ही फन किंगडम वाटर पार्क
बाह तहसील में होलीपुरा हेरिटेज विलेज प्रोजेक्ट द्वारा हेरिटेज होटल खोलने का प्रस्ताव है। इस पर 10 करोड़ का खर्च आएगा। इस इकाई से 10 लोगों को रोजगार मिलेगा। सदर तहसील में ही फन किंगडम वाटर पार्क को दो करोड़ की लागत से खोले जाने का प्रस्ताव है।

हेरिटेज होटल का प्रस्ताव लोगों को रोजगार मिलेगा
बाह तहसील में चंबल सफारी होटल्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दो करोड़ की लागत से हेरिटेज होटल खोले जाने का प्रस्ताव है। 12 करोड़ से होटल हर्ष विलास का प्रस्ताव है। 30 करोड़ से मंगरानी इंटरप्राइजेज प्रालि. किरावली तहसील में एन्वायरनमेंट फ्रेंडली रिजार्ट और फूड कोर्ट का है।

अधिकारी विजिट कर चुके, सेरेमनी को तैयार
उपायुक्त उद्योग अनुज कुमार ने बताया कि इन सभी इकाइयों में अधिकारियों द्वारा व्यक्तिगत रूप से विजिट कर ली गई है। भूमि उपलब्ध है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए प्रस्ताव दिए गए हैं। इन इकाइयों को खोले जाने की पूरी तैयारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें