ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअग्निवीर भर्ती रैली कल से आगरा में शुरू, इन रूट पर वाहन डायवर्ट, इन रास्तों पर नहीं मिलेगी एंट्री

अग्निवीर भर्ती रैली कल से आगरा में शुरू, इन रूट पर वाहन डायवर्ट, इन रास्तों पर नहीं मिलेगी एंट्री

अग्निवीर भर्ती रैली कल से आगरा में शुरू हो रही है। 4 से 13 दिसंबर तक चलने वाली रैली के लिए हजारों युवा आगरा में जमा हैं। भर्ती के चलते आगरा के रूट डायवर्ट और बंद किए गए हैं। देखें कहां बदले रास्ते।

अग्निवीर भर्ती रैली कल से आगरा में शुरू, इन रूट पर वाहन डायवर्ट, इन रास्तों पर नहीं मिलेगी एंट्री
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 03 Dec 2023 09:40 AM
ऐप पर पढ़ें

चार दिसंबर से आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में आर्मी भर्ती रैली शुरू हो रही है। इस भर्ती में हजारों युवा शामिल होंगे। जाम न लगे, अभ्यर्थियों को दिक्कत न हो, इसके चलते आगरा क्लब चौराहा से रोहता की नहर तक यातायात में फेरबदल किया गया है। बाहरी ट्रैफिक के साथ आंतरिक यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है। ट्रैफिक डायवर्जन तीन दिसंबर से 16 दिसंबर यानी भर्ती प्रक्रिया समाप्त होने तक जारी रहेगी। यह जानकारी एडीसीपी ट्रैफिक अरुण चंद्र ने दी है।

आज रात से स्टेडियम के बाहर लगेगी लाइन
चार दिसंबर को सेना की अग्निवीर भर्ती रैली एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में शुरू होगी। 13 दिसंबर तक चलने वाली भर्ती के लिए जनपदवार अभ्यर्थी रात एक बजे लाइन में लगना शुरू होंगे। टेक्निकल पद के अभ्यर्थी दौड़ की शुरुआत 400 मीटर ट्रैक के चार चक्कर के साथ करेंगे।

सुबह 6 बजे तक सभी को एंट्री मिलेगी
सेना भर्ती कार्यालय आगरा के अंतर्गत 12 जिलों की भर्ती चार दिसंबर से एकलव्य स्टेडियम में शुरू होगी। रैली के लिए सेना ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। चार दिसंबर से शुरू हो रही भर्ती रैली में अभ्यर्थियों का प्रवेश तीन दिसंबर की रात एक बजे से एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम के बाहर लाइन लगाएंगे। सुबह 6 बजे तक सभी को एंट्री मिलेगी। पहले दिन अग्निवीर तकनीकी पद के लिए अलीगढ़, इटावा, एटा, झांसी, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, ललितपुर, हाथरस, कासगंज और जालौन जिलों की सभी तहसीलों के निवासी युवा दौड़ लगाएंगे।

यूपी: रेलवे ने किए बदलाव, ऐसे दूर करेंगे ट्रेनों की लेटलतीफी, लगेंगी पेंट्रीकार

मैदान में 100-100 के समूह में दौड़ होगी
अग्निवीर भर्ती रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को क्षेत्रीय भर्ती कार्यालय, लखनऊ से मेजर जनरल मनोज तिवारी रैली स्थल का दौरा करने पहुंचे। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को मैदान में एकत्र कर 100-100 के समूह में दौड़ कराई जाएगी। दौड़ के लिए 400 मीटर का ट्रैक बनाया गया है। 1.6 किलोमीटर की दौड़ पूरी करने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित समय के भीतर चार चक्कर पूरे करने होंगे। दौड़ पूरी करने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षण के लिए भेजा जाएगा।

भारी वाहनों का डायवर्जन
- भगवान टॉकीज चौराहा से एमजी रोड प्रथम एवं ग्वालियर रोड (आगरा क्लब से रोहता की नहर चौराहा तक) के बीच भारी और बड़े वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। भगवान टॉकीज चौराहा से महानगर से प्रवेश करने वाले वाहनों को अन्य वैकल्पिक मार्गों से होकर गुजारा जाएगा।
- ग्वालियर से महानगर की ओर आने वाले भारी वाहन रोहता नहर चौराहा से पथौली नहर चौराहा होकर तथा रोहता नहर चौराहा से दिगनेर पुलिया से शमशाबाद रोड होकर अपने गंतव्य स्थान तक जाएंगे।
- फतेहाबाद रोड, शमशाबाद रोड, यमुना किनारा रोड की ओर से आने वाले भारी वाहन आगरा क्लब चौराहा होकर ग्वालियर रोड की ओर नहीं जा सकेंगे।
- मधु नगर चौराहा से सदर बाजार की ओर किसी भी प्रकार के भारी वाहन को आने नहीं दिया जाएगा।

हल्के वाहनों का डायवर्जन
- आगरा क्लब चौराहा से अल्लाह बख्श चौराहा एवं अल्लाह बख्श चौराहा से क्लब चौराहा तक स्टेडियम के सामने समस्त प्रकार के छोटे बड़े वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।
- ग्वालियर रोड की ओर से आने वाले हल्के चार पहिया, तीन पहिया एवं दो पहिया वाहन सोलंकी मार्केट चौराहा से डायवर्ट हो कर टैंक चौराहा होकर अपने गंतव्य को जाएंगे।
- एमजी रोड से सदर की ओर आने वाले हल्के वाहन क्लब चौराहा, जीपीओ चौराहा एवं तार घर चौराहा होकर गुजरेंगे।
- फतेहाबाद रोड, शमसाबाद रोड एवं यमुना किनारा रोड से आने वाले हल्के वाहन आगरा क्लब चौराहा होकर ग्वालियर रोड की ओर नहीं जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें