DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  यूपी : पत्नी की हत्या करने के बाद इंजीनियर ने खुद भी दी जान

उत्तर प्रदेशयूपी : पत्नी की हत्या करने के बाद इंजीनियर ने खुद भी दी जान

हिन्दुस्तान संवाद,एटा |Published By: Shivendra Singh
Fri, 19 Jun 2020 11:30 AM
यूपी : पत्नी की हत्या करने के बाद इंजीनियर ने खुद भी दी जान

उत्तर प्रदेश के एटा में सेफ्टी इंजीनियर ने गुरुवार सुबह करीब नौ बजे पत्नी की हत्या करने के बाद खुद भी गोली मारकर जान दे दी। पत्नी के सिर व पेट में दो गोलियां मारीं, जबकि खुद के सीने में गोली मार दी। दोनों की मौके पर मौत हो गई। टीवी और कूलर के शोर में किसी ने फायरिंग की आवाज नहीं सुनी। मकान मालकिन के सुबह आवाज देने पर प्रतिक्रिया नहीं हुई तो पुलिस को सूचना दी गई। दरवाजा तोड़ दोनों शव निकाले। एक तमंचा बरामद किया। घटना के पीछे घरेलू कलह सामने आ रहा है। मृतका के भाई ने छह ससुरालीजनों पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

थाना रिजोर के गांव इब्राहिमपुर नगरिया निवासी धीरेन्द्र कुमार वशिष्ठ (30) पुत्र सत्यप्रकाश वशिष्ठ और उनकी पत्नी गंगोत्री उर्फ गौरी (28) के साथ मोहल्ला अवंतीबाई नगर में किराये पर रहते थे। धीरेंद्र मलावन स्थित बिजली प्लांट में सेफ्टी इंजीनियर थे। वे छह जून को मोहल्ला अवंतीबाई नगर में सामान रखकर गए थे और कुछ रुपये बतौर एडवांस मकान मालिक राजेश कुमार राजपूत को दे गए थे। पांच दिन पूर्व ही पत्नी के मायके से लौटने पर आकर रहने लगे थे।

बताया जा रहा है कि आपस में विवाद चल रहा है। गुरुवार सुबह मकान मालिकन ने सबमर्सिबल चलाई और पानी भरने के लिए आवाज लगाई। जवाब न मिलने पर पड़ोसियों के साथ छत पर पहुंचीं। दरवाजा खटखटाया। फिर भी दरवाजा नहीं खुला। ये सूचना प्रधान भगीपुर सुशील लोधी ने पुलिस को दी। पुलिस ने पहुंचकर छत से होते हुए घर में उतरे और दरवाजा तोड़ा। गौरी का शव दरवाजे के पास पड़ा था, जबकि धीरेन्द्र का शव अंदर पड़ा मिला। तमंचा भी बरामद हुआ है। सीओ सिटी राजकुमार सिंह ने बताया कि मामले में हत्या और दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज हुई है। मृतका के भाई विनय तिवारी ने छह ससुरालीजनों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बाहर की ओर भागी थी गौरी: पुलिस को गौरी के शव के पास सिर के बाल टूटे मिले हैं। इससे लगता है कि जान बचाने के लिए महिला घर से बाहर भागी है।पति-पत्नी में गुत्थमगुत्था भी हुई होगी। इस दौरान तीन फायर हुए। किसी को गोली की आवाज सुनाई तक नहीं दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो तेज आवाज में टीवी चल रही थी।

संबंधित खबरें