DA Image
5 जून, 2020|8:12|IST

अगली स्टोरी

UP : 500 रुपए के लिए युवक के चेहरे पर गोली मारकर की हत्या

gun shot

बाराबंकी जिले में पांच सौ रुपये लेनदेन के विवाद में लोनी कटरा थाना क्षेत्र में पूरे देवीदास पुरवा नाला के पास खेत में एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। गोली चेहरे में लगने से चेहरा छिन्नभिन्न हो गया। मृतक रायबरेली जिले का निवासी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने उसके गांव के ही एक युवक पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

घर से दो किमी की दूरी पर पड़ी थी लाश: रायबरेली जिले के थाना शिवगढ़ के बहुदा गांव निवासी वेद प्रकाश उर्फ बाबू (40) पुत्र संतराम की उसके घर से करीब दो किमी दूर पूरे देवीदास पुरवा नाला के पास खेत में तमंचा से गोली मार कर बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसके पीठ व चेहरे पर गोली मारी गई थी। जिससे उसका चेहरा छिन्नभिन्न हो गया। शनिवार की सुबह शव मिलने की सूचना पर मृतक का भाई अमित कुमार अन्य परिजनों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और शव की शिनाख्त की। घटनास्थल से कुछ दूरी पर उसकी बाइक खड़ी मिली। घटना से मृतक के घर में कोहराम मचा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

रात आठ बजे निकाला था घर से: मृतक की पत्नी रोशनी ने बताया कि शुक्रवार की रात उसने पति को खाना परोसा ही था कि इसी बीच एक फोन आने पर वह बाइक लेकर घर से निकल पड़ा। पूछने पर उसने बताया था कि गांव के ही दिलीप रावत पुत्र राममनोहर ने उधारी का रुपया देने के लिए बुलाया है। उसने बताया कि आधा घंटा बाद फोन किया गया तो वेद प्रकाश ने फोन नहीं रिसीव किया। दो तीन बाद फोन करने पर भी फोन नहीं उठाया गया। इसके बाद जब फोन किया गया तो मोबाइल स्विच ऑफ हो चुका था। इसकी जानकारी परिजनों को दी। जिसके बाद लोगों ने वेद प्रकाश की खोजबीन शुरू की लेकिन रात में उसका कुछ पता नहीं चला था।

पांच सौ रुपये का था विवाद : मृतक की पत्नी रोशनी ने पुलिस को बताया कि उनके पति वेद प्रकाश व दिलीप रावत के बीच पांच रुपये के लेनदेन का विवाद था। करीब डेढ़ माह पहले इंजन चोरी के मामले में दिलीप ने उनके पति को जान से मारने की धमकी दी थी। पीड़िता ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि दिलीप नहीं अपने कुछ साथियों के साथ मिल कर वेद प्रकाश की हत्या की है। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी अशोक कुमार ने घटना स्थल की जांच की। इस मामले में कोतवाली प्रभारी नित्यानंद सिंह ने बताया कि मृतक की पत्नी की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। मृतक की पत्नी ने मामला रुपये के लेनदेन का बताया है। करीब पांच सौ रुपये के लेनदेन का विवाद था। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP: a young man shot dead for 500 rupees in barabanki