DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सुरक्षा का जिम्मा 192 पूर्व सैनिक संभालेंगे

यूपी : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सुरक्षा का जिम्मा 192 पूर्व सैनिक संभालेंगे

संवाददाता , सुलतानपुरShivendra Singh
Thu, 16 Sep 2021 08:55 PM
यूपी : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सुरक्षा का जिम्मा 192 पूर्व सैनिक संभालेंगे

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा को लेकर अभी से उत्तर प्रदेश सरकार गंभीर हो गई है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर परिवहन और पुलिस की वसूली उजागर होने के बाद दोनों विभागों को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से दूर रखा गया है। 340 किलोमीटर एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षित यातायात और सुरक्षा की जिम्मेदारी 192 रिटायर्ड सेना के जवानों को दी गई है।

लखनऊ को सुलतानपुर जिले के रास्ते सीधे पूर्वांचल के गाजीपुर तक सीधे जोड़ने के लिए यूपीडा की ओर से 340.824 किलोमीटर की दूरी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण कराया है। निर्माण कार्य के लिए 11216.10 करोड़ रुपये की धनराशि समेत अन्य व्यवस्थाओं को मिलाकर 22494.56 करोड़ रुपये की धनराशि निर्धारित खर्च की गई है। छह साल में लगभग 95 फीसदी निर्माण कार्य पूर्ण भी हो चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपीडा मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश आवस्थी की पहल पर इसके सुरक्षा के मद्देनजर सेना के रिटायर्ड 192 अधिकारी व जवानों को मिलाकर तैनात कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जल्द ही इसका लोकार्पण करने वाले हैं।

एक्सप्रेस-वे का कार्य पूरा होने से पहले ही 192 सेना के रिटायर्ड अधिकारी व जवानों को आठ-आठ के ग्रुप में तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है। यूपीडा के सहायक अभियंता प्रदीप कुमार चौरसिया ने बताया कि लखनऊ से गाजीपुर तक पूर्वांचल एक्सप्रेस की सुरक्षा के लिए 192 सेना के रिटायर्ड अधिकारी व जवानों को लगाया गया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें