ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर के विकास की शाहजहांपुर में बड़ी करतूत, उन्नाव शराब कांड का आरोपी बना रहा था नकली शराब 

कानपुर के विकास की शाहजहांपुर में बड़ी करतूत, उन्नाव शराब कांड का आरोपी बना रहा था नकली शराब 

शाहजहांपुर की कांट थाना पुलिस ने नकली शराब बनाने का भंडाफोड़ किया है, इस पूरे कारोबार को कानपुर का विकास गुप्ता संचालित करता था। यह वही विकास विकास गुप्ता है जो उन्नाव शराब कांड में आरोपी था। उन्नाव...

कानपुर के विकास की शाहजहांपुर में बड़ी करतूत, उन्नाव शराब कांड का आरोपी बना रहा था नकली शराब 
शाहजहांपुर। हिन्दुस्तान संवादSat, 19 Sep 2020 01:03 PM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर की कांट थाना पुलिस ने नकली शराब बनाने का भंडाफोड़ किया है, इस पूरे कारोबार को कानपुर का विकास गुप्ता संचालित करता था। यह वही विकास विकास गुप्ता है जो उन्नाव शराब कांड में आरोपी था। उन्नाव में भी इसी विकास ने नकली शराब लोगों को पिलाई थी, जिससे तमाम मौतें हुई थींं। पुलिस विकास के पीछे लगी तो विकास गुप्ता को अदालत में सरेंडर करना पड़ गया था। अब जेल से बाहर आने के बाद विकास ने शाहजहांपुर को अपना नया ठिकाना बनाया, यहां उसने जमौर इंडस्ट्रियल एरिया में एक पाइप गोदाम को किराए पर लिया।

कानपुर से अल्कोहल लाया। प्रिंटिंग प्रेस से बरेली और रामपुर जिले में बिकने वाली देसी शराब के रैपर छपवाए। पौव्वों में शराब भरकर वह गांव-गांव बेचने लगा, लेकिन कांट पुलिस की नजर पड़ गई। विकास मिश्रा समेत तीन लोग शनिवार को दबोच लिए गए। करीब 20 लाख रुपए का कच्चा माल बरामद किया गया है। 157 पेटी नकली देशी शराब भी मिली है। 24 सौ लीटर अल्कोहल भी बरामद किया गया है।

एसपी एस आनंद ने मौका मुआयना किया और कां पुलिस को शाबाशी के 25 हजार रुपये का नगद ईनाम देने की बात कही है। पकड़े गए लोगों में मुख्य आरोपी विकास गुप्ता और प्रताप ग्राम चौराई, थाना विधूनू कानपुर, प्रमोद ग्राम हरवंशपुर, विधूनू कानपुर शामिल हैं। किराए के गोदाम से 157 पेटी पौव्वा शराब, 12 ड्रम यानी 2400 लीटर अल्कोहल, फ्लेवर, कलर बरामद हुआ। रामपुर, बरेली की फैक्ट्री के रैपर, खाली पौव्वे, ढक्कन मिले हैं।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें